1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, ओडिशा से वैष्णव और एमपी से मुरुगन को मिला टिकट

राज्यसभा चुनाव: बीजेपी ने राज्यसभा उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी की, ओडिशा से वैष्णव और एमपी से मुरुगन को मिला टिकट

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक और सूची जारी की है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन को क्रमशः ओडिशा और मध्य प्रदेश से अपने उम्मीदवारों के रूप में नामित करने की पुष्टि की गई है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए नवीनतम विकास में, भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने एक और सूची जारी की है, जिसमें केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और एल मुरुगन को क्रमशः ओडिशा और मध्य प्रदेश से अपने उम्मीदवारों के रूप में नामित करने की पुष्टि की गई है।

राज्यसभा चुनाव, बीजेपी ने मंत्री वैष्णव और मुरुगन को फिर से उम्मीदवार बनाया


राज्यसभा चुनाव, भाजपा ने मंत्री वैष्णव और मुरुगन को फिर से नामांकित किया। अश्विनी वैष्णव, जो वर्तमान में रेल मंत्री के रूप में कार्यरत हैं, राज्य के सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजेडी) के प्रत्याशित समर्थन के साथ राज्यसभा में दूसरे कार्यकाल के लिए तैयार हैं।

मध्य प्रदेश से ये नेता जाएंगे राज्यसभा

बीजेपी ने मध्य प्रदेश से केंद्रीय मंत्री डॉ. एल. मुरुगन, उमेश नाथ महाराज, माया नारोलिया और बंसीलाल गुर्जर को राज्यसभा भेजने का फैसला किया है। ये सभी नेता जल्द ही अपना नामांकन भी दाखिल करेंगे। इनके नामांकन में बीजेपी के कई सीनियर नेता भी मौजूद रह सकते हैं।

भाजपा ने निवर्तमान सांसद और केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र यादव को हटाकर राजस्थान में राज्यसभा चुनाव के लिए अपनी पसंद का भी खुलासा कर दिया है। पार्टी ने राज्य में दो रिक्तियों के लिए पूर्व राज्य मंत्री चुन्नीलाल गरासिया और पूर्व विधायक मदन राठौड़ को उम्मीदवार बनाया है। राजस्थान से दो वर्तमान राज्यसभा सदस्यों, पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह (कांग्रेस) और भूपेन्द्र यादव (भाजपा) का कार्यकाल 3 अप्रैल को समाप्त होने वाला है। भाजपा का यह रणनीतिक कदम ऊपरी सदन में अपने प्रतिनिधित्व को मजबूत करने की उसकी प्रतिबद्धता को रेखांकित करता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...