1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. प्रियंका गांधी ने बीजेपी के राहुल के रावण चित्रण की आलोचना की, “क्या आप अपनी शपथ भूल गए हैं?”

प्रियंका गांधी ने बीजेपी के राहुल के रावण चित्रण की आलोचना की, “क्या आप अपनी शपथ भूल गए हैं?”

कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाद्रा ने अपने भाई और साथी पार्टी नेता राहुल गांधी को पौराणिक चरित्र रावण से मिलते-जुलते एक विवादास्पद ग्राफिक में दिखाने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कड़ी आलोचना की है।

By Rekha 
Updated Date

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपने भाई और साथी पार्टी नेता राहुल गांधी की एक छवि जिसमें उन्हें दाढ़ी वाले चेहरे और सात सिर के साथ चित्रित किया गया है, जो पौराणिक पात्र रावण की याद दिलाता है, प्रसारित करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पर प्रमुखता से हमला बोला है।

कड़े शब्दों वाले संदेश में, प्रियंका गांधी ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को संबोधित किया, और सवाल उठाया कि राजनीति और सार्वजनिक प्रवचन को किस गहराई तक खींचा जा रहा है। उन्होंने लिखा, “परम आदरणीय @narendramodi जी और @JPNadda, आप राजनीति और बहस को किस स्तर तक ले जाना चाहते हैं? क्या आप अपनी पार्टी के आधिकारिक ट्विटर हैंडल से पोस्ट किए जा रहे हिंसक और भड़काऊ ट्वीट्स से सहमत हैं? ज्यादा समय नहीं बीता है जब आपने ईमानदारी की शपथ ली थी। क्या आप अपनी शपथ को वादों की तरह भूल गए हो?”

भाजपा ने गुरुवार को राहुल गांधी को रावण के रूप में चित्रित करने वाले ग्राफिक को साझा करके, उन्हें भारत विरोधी गतिविधियों के आरोपी अरबपति निवेशक जॉर्ज सोरोस से जोड़कर उन पर तीखा हमला बोला। तस्वीर को पार्टी के आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल पर पोस्ट किया गया था, जिसके साथ कैप्शन दिया गया था, “भारत खतरे में है। वह दुष्ट है। धर्म विरोधी है। राम विरोधी है। उसका उद्देश्य भारत को नष्ट करना है।”

इस ग्राफिक ने सोशल मीडिया पर तीव्र बहस छेड़ दी, जिसमें भारत के समकालीन राजनीतिक परिदृश्य में गहरी बैठी राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता और ध्रुवीकरण को उजागर किया गया।

इस बीच, कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने भाजपा द्वारा साझा की गई तस्वीर की निंदा करते हुए इसे “शर्मनाक” बताया। उन्होंने सोशल मीडिया पर अपना आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा, “बीजेपी हैंडल पर राहुल गांधी जी की तुलना रावण से करने वाले ‘शर्मनाक’ ग्राफिक की निंदा करने के लिए कोई शब्द पर्याप्त नहीं हैं। उनके नापाक इरादे स्पष्ट हैं, वे उनकी हत्या करना चाहते हैं। राहुल गांधी, जिसने अपनी दादी और पिता को उनकी हत्या के कारण गंवा दिया। उन्होंने तुच्छ राजनीतिक लाभ उठाने के लिए उनकी एसपीजी सुरक्षा वापस ले ली।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...