1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. 7 मार्च को पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की मेगा रैली, 2 लाख महिलाओं के शामिल होने की उम्मीद

7 मार्च को पश्चिम बंगाल में पीएम मोदी की मेगा रैली, 2 लाख महिलाओं के शामिल होने की उम्मीद

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले 7 मार्च को पश्चिम बंगाल के बारासात में एक मेगा रैली को संबोधित करने वाले हैं। इस रैली में दो लाख से अधिक महिलाओं के शामिल होने की उम्मीद है।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले 7 मार्च को पश्चिम बंगाल के बारासात में एक मेगा रैली को संबोधित करने वाले हैं। इस रैली में दो लाख से अधिक महिलाओं के शामिल होने की उम्मीद है, जिसे रणनीतिक रूप से संदेशखाली में तनाव के बीच आयोजित किया गया है, जहां तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) नेताओं पर जमीन हड़पने और यौन उत्पीड़न के आरोपों ने व्यापक चिंता पैदा कर दी है।

यह यात्रा उस महत्वपूर्ण अवधि के बाद हो रही है जब भाजपा और टीएमसी राज्य में महिलाओं के खिलाफ अत्याचार पर राजनीतिक लड़ाई में लगे हुए हैं। सुप्रीम कोर्ट (एससी) पैनल और राष्ट्रीय महिला आयोग (एनसीडब्ल्यू) के कई प्रतिनिधिमंडलों ने स्थिति पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए राष्ट्रपति शासन लगाने की सिफारिश की है।

महिलाओं के लिए मोदी का समर्थन
रैली के दौरान, पीएम मोदी द्वारा राज्य की उन महिलाओं के लिए समर्थन का एक मजबूत संदेश देने की उम्मीद है, जिन्होंने टीएमसी प्रशासन के तहत चुनौतियों का सामना किया है। इस कार्यक्रम में संदेशखाली में हिंसा के पीड़ितों की भागीदारी शामिल हो सकती है, जो क्षेत्र में महिलाओं के सामने आने वाले मुद्दों पर प्रकाश डालेगी।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 29 फरवरी पश्चिम बंगाल दौरा

यह यात्रा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 29 फरवरी को राज्य की निर्धारित यात्रा के बाद हो रही है, जहां वह मायापुर में इस्कॉन मंदिर के एक कार्यक्रम में भाग लेंगे और संगठनात्मक बैठकें करेंगे। भाजपा का लक्ष्य पश्चिम बंगाल में अपनी स्थिति मजबूत करना है, जिससे चुनावों से पहले ये हाई-प्रोफाइल यात्राएं महत्वपूर्ण हो जाएंगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...