1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कर्नाटक: पीएम मोदी आज कर्नाटक में मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह क्षेत्र से लोकसभा चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

कर्नाटक: पीएम मोदी आज कर्नाटक में मल्लिकार्जुन खड़गे के गृह क्षेत्र से लोकसभा चुनाव अभियान की करेंगे शुरुआत

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (16 मार्च) कालाबुरागी में एक सार्वजनिक संबोधन के साथ कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं।

By Rekha 
Updated Date

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज (16 मार्च) कालाबुरागी में एक सार्वजनिक संबोधन के साथ कर्नाटक में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के लोकसभा चुनाव अभियान की शुरुआत करने के लिए तैयार हैं, जो राज्य के चुनावी युद्ध के मैदान में पार्टी की शुरुआत का प्रतीक है। महत्व इसलिए बढ़ जाता है क्योंकि कालाबुरागी एआईसीसी अध्यक्ष एम मल्लिकार्जुन खड़गे का गृह जिला है, जो क्षेत्र की राजनीति में एक प्रमुख व्यक्ति रहे हैं।

पिछले लोकसभा चुनावों में, भाजपा ने कर्नाटक में एक प्रमुख जीत हासिल की, कुल 28 में से 25 सीटों पर दावा किया, जिसमें एक स्वतंत्र उम्मीदवार को समर्थन दिया गया था। कलबुर्गी में मोदी की रैली राज्य में भाजपा की चुनावी रणनीति के लिए माहौल तैयार करने के लिए तैयार है।

मोदी 18 मार्च को शिवमोग्गा में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे
इस कार्यक्रम के बाद, मोदी 18 मार्च को शिवमोग्गा में एक सार्वजनिक सभा को भी संबोधित करेंगे, जैसा कि भाजपा के राज्य महासचिव वी सुनील कुमार ने घोषणा की है। स्थानों का चयन कर्नाटक के विभिन्न क्षेत्रों में अपनी उपस्थिति जताने के भाजपा के ठोस प्रयास को रेखांकित करता है।

कर्नाटक में आगामी चुनाव भाजपा के लिए बहुत महत्व रखते हैं, क्योंकि यह दक्षिण भारत में पार्टी का गढ़ है। हाल के वर्षों में, राजनीतिक परिदृश्य में उल्लेखनीय बदलाव देखे गए हैं, भाजपा ने रणनीतिक गठबंधन बनाए हैं और अपने चुनावी दृष्टिकोण को फिर से परिभाषित किया है। जद (एस) के साथ भाजपा के गठबंधन और राज्य विधानसभा चुनावों में कांग्रेस की बढ़त ने चुनावी गतिशीलता में जटिलता की परतें जोड़ दी हैं।

पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहित प्रमुख भाजपा नेता कर्नाटक में विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों का दौरा करने वाले हैं, जिससे आने वाले हफ्तों में भाजपा के अभियान प्रयासों को बढ़ाया जाएगा। कड़े चुनावी मुकाबले के लिए मंच तैयार होने के साथ, सभी की निगाहें भाजपा की अभियान रणनीतियों और कर्नाटक में उभरते राजनीतिक परिदृश्य पर हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...