1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पीएम मोदी 7 मार्च को कश्मीर में जनसभा को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी 7 मार्च को कश्मीर में जनसभा को करेंगे संबोधित

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह 7 मार्च को श्रीनगर कश्मीर घाटी की ऐतिहासिक यात्रा करने के लिए तैयार हैं, जो 2019 में अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने के बाद इस क्षेत्र की उनकी पहली यात्रा है।

By Rekha 
Updated Date

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी अगले सप्ताह 7 मार्च को श्रीनगर कश्मीर घाटी की ऐतिहासिक यात्रा करने के लिए तैयार हैं, जो 2019 में अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू और कश्मीर की विशेष स्थिति को रद्द करने के बाद इस क्षेत्र की उनकी पहली यात्रा है। प्रधान मंत्री एक रैली को संबोधित करने वाले हैं।

जम्मू-कश्मीर बीजेपी प्रमुख रविंदर रैना ने कहा, “यहां के लोगों की लंबे समय से मांग थी कि प्रधानमंत्री आएं और उन्हें संबोधित करें। अब 7 मार्च को वह एक रैली को संबोधित करेंगे।”

शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र

शेर-ए-कश्मीर अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र को यात्रा के लिए स्थल के रूप में चुना गया है, जिसमें व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की गई है। हाई अलर्ट घोषित कर दिया गया है और सुरक्षाकर्मी महत्वपूर्ण यात्रा के दौरान सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए यादृच्छिक वाहन जांच कर रहे हैं।

प्रधानमंत्री का दौरा काफी महत्व रखता है क्योंकि भाजपा का लक्ष्य नया कश्मीर में हुए विकास को एक बड़ी उपलब्धि के रूप में प्रदर्शित करना है। पार्टी रणनीतिक रूप से घाटी में, विशेष रूप से अनंतनाग-राजौरी लोकसभा सीट के माध्यम से, शोपियां, कुलगाम और अनंतनाग के दक्षिण कश्मीर क्षेत्रों के साथ-साथ जम्मू के राजौरी और पुंछ को कवर करने पर ध्यान केंद्रित कर रही है।

यह यात्रा 20 फरवरी को प्रधान मंत्री की हालिया यात्रा के बाद हो रही है, जहां उन्होंने जम्मू में एक रैली को संबोधित किया था और 32,000 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का उद्घाटन किया था। भाजपा इसे केंद्र शासित प्रदेश में सकारात्मक बदलावों पर जोर देने और क्षेत्र में अपना प्रभाव बढ़ाने के अवसर के रूप में देखती है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...