1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना विधायक रवींद्र वायकर के यहां ईडी की छापेमारी

मुंबई: मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना विधायक रवींद्र वायकर के यहां ईडी की छापेमारी

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जोगेश्वरी में एक लक्जरी होटल के निर्माण से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना (यूबीटी) विधायक रवींद्र वायकर और उनके सहयोगियों से जुड़े मुंबई में सात स्थानों पर छापेमारी की।

By Rekha 
Updated Date

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने जोगेश्वरी में एक लक्जरी होटल के निर्माण से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शिवसेना (यूबीटी) विधायक रवींद्र वायकर और उनके सहयोगियों से जुड़े मुंबई में सात स्थानों पर छापेमारी की। जांच होटल के निर्माण के दौरान भूमि उपयोग की शर्तों में कथित हेरफेर के इर्द-गिर्द घूमती है।

ईडी ने मुंबई में उद्धव ठाकरे पार्टी के विधायक की संपत्तियों पर छापेमारी की


ईडी ने मुंबई में उद्धव ठाकरे की पार्टी के विधायक की संपत्तियों पर छापेमारी की। यह मामला नवंबर में ईडी द्वारा धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) के तहत एक मामला दर्ज करने से जुड़ा है, जिसे आमतौर पर ‘500 करोड़ रुपये का 5-स्टार होटल घोटाला’ कहा जाता है। यह दावा किया गया है कि वाईकर ने मूल रूप से बीएमसी खेल के मैदान के लिए आरक्षित भूखंड पर पांच सितारा होटल बनाने की अनुमति प्राप्त करके बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) को ₹500 करोड़ का धोखा दिया।

विधायक के रूप में जोगेश्वरी पूर्व का प्रतिनिधित्व करने वाले रवींद्र वायकर को शिवसेना (यूबीटी) प्रमुख और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के करीबी सहयोगी के रूप में जाना जाता है। ईडी की छापेमारी का उद्देश्य निर्माण परियोजना से जुड़े वित्तीय लेनदेन और कथित अनियमितताओं की गहराई से जांच करना और संभावित मनी लॉन्ड्रिंग गतिविधियों पर प्रकाश डालना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...