1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर का पुनर्निर्माण किया, आतंकवाद का युग समाप्त किया, अमित शाह

मोदी सरकार ने जम्मू-कश्मीर का पुनर्निर्माण किया, आतंकवाद का युग समाप्त किया, अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद और हिंसा के युग को समाप्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का सफलतापूर्वक पुनर्निर्माण किया है।

By Rekha 
Updated Date

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि नरेंद्र मोदी सरकार ने आतंकवाद और हिंसा के युग को समाप्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का सफलतापूर्वक पुनर्निर्माण किया है। व्यापक बुनियादी ढांचे और कल्याणकारी पहलों के माध्यम से, सरकार ने इस क्षेत्र को विकास के एक नए युग में आगे बढ़ाया है।

शाह ने जम्मू-कश्मीर के युवाओं में आशा की नई भावना पैदा करने में प्रधानमंत्री मोदी की भूमिका पर जोर दिया। उन्होंने रेखांकित किया कि सरकार ने न केवल युवाओं के सपनों को सुरक्षित किया है बल्कि शिक्षा और कौशल सुविधाओं को मजबूत करके उनकी आकांक्षाओं को भी बढ़ाया है।

अमित शाह ने कहा, “मोदी सरकार ने आतंकवाद और हिंसा के युग को समाप्त करते हुए जम्मू-कश्मीर का पुनर्निर्माण किया है। बड़े पैमाने पर बुनियादी ढांचे और कल्याणकारी योजनाओं के माध्यम से, यह आज भारत के शक्तिशाली लोकतंत्र के गौरवपूर्ण प्रमाण के रूप में खड़ा है।”

उन्होंने मोदी सरकार के तहत जम्मू-कश्मीर की प्राचीन और समृद्ध सांस्कृतिक विरासत के पुनरुद्धार पर प्रकाश डाला और कहा कि केंद्र शासित प्रदेश का सांस्कृतिक गौरव एक बार फिर बढ़ रहा है।

अमित शाह ने बताया कि वंशवादी राजनीति ने जम्मू-कश्मीर के लोगों के विकास में बाधा उत्पन्न की थी और मोदी सरकार ने पंचायती राज व्यवस्था को मजबूत करके इस पर काबू पाने की दिशा में काम किया है।

उन्होंने पुष्टि की, “पीएम नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में, जम्मू-कश्मीर अब राहत की सांस ले रहा है। अनुच्छेद 370 को खत्म करने के बाद, मोदी सरकार ने शून्य-सहिष्णुता की नीति के साथ आतंकवाद को कुचलकर घाटी में जीवन की गरिमा सुरक्षित की है।”

सरकार की नीतियों के कारण जम्मू-कश्मीर में युवाओं का दृष्टिकोण बदल गया है, अलगाववादी प्रवृत्तियों में उल्लेखनीय कमी आई है और विकास पर ध्यान बढ़ा है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...