1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. महाराष्ट्र: कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद अशोक चव्हाण आज भाजपा में होंगे शामिल

महाराष्ट्र: कांग्रेस छोड़ने के एक दिन बाद अशोक चव्हाण आज भाजपा में होंगे शामिल

कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए तैयार हैं। एक प्रमुख राजनीतिक हस्ती चव्हाण ने अपने जाने का कारण राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के साथ मतभेद और महा विकास अघाड़ी गठबंधन के भीतर सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने में देरी पर चिंताओं को बताया।

By Rekha 
Updated Date

महाराष्ट्र: एक दिन पहले कांग्रेस से इस्तीफा देने वाले महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक चव्हाण आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल होने के लिए तैयार हैं। एक प्रमुख राजनीतिक हस्ती चव्हाण ने अपने जाने का कारण राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले के साथ मतभेद और महा विकास अघाड़ी गठबंधन के भीतर सीट बंटवारे को अंतिम रूप देने में देरी पर चिंताओं को बताया। सूत्रों से संकेत मिलता है कि उन्हें राज्यसभा सीट की पेशकश की जा सकती है, जिससे राज्यसभा चुनाव की आसन्न समय सीमा से पहले वह तेजी से भाजपा में शामिल हो सकते हैं।

अशोक चव्हाण और उनके सहयोगी अमर राजुरकर ने एमएलसी पद से भी इस्तीफा दिया
आज लगभग 12-12:30 बजे, मैं अपने राजनीतिक करियर की एक नई यात्रा शुरू करने जा रहा हूं, मैं भाजपा में शामिल होने जा रहा हूं।
चव्हाण और उनके सहयोगी अमर राजुरकर, जिन्होंने एमएलसी पद से भी इस्तीफा दे दिया है, का उप मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस द्वारा भाजपा में स्वागत किए जाने की उम्मीद है। हाल ही में मिलिंद देवड़ा और बाबा सिद्दीकी जैसे प्रमुख नेताओं के अन्य राजनीतिक गुटों में चले जाने के बाद इस कदम को महाराष्ट्र कांग्रेस के लिए एक और झटके के रूप में देखा जा रहा है।

जहां चव्हाण ने दो दिन बाद पार्टी में शामिल होने पर अपना रुख स्पष्ट करने का इरादा जताया, वहीं कांग्रेस छोड़ने के उनके फैसले ने आगामी राज्य और आम चुनावों से पहले पार्टी के भीतर चिंताएं बढ़ा दी हैं। नांदेड़ क्षेत्र में चव्हाण के प्रभाव और उनकी राजनीतिक यात्रा, जिसमें मुख्यमंत्री के रूप में कार्य करना और कांग्रेस के भीतर प्रमुख पदों पर रहना शामिल है, को देखते हुए इस कदम को एक महत्वपूर्ण विकास के रूप में देखा जा रहा है।

महाराष्ट्र में राजनीतिक परिदृश्य में बदलाव जारी है, विभिन्न दलों के नेता खुद को फिर से संगठित कर रहे हैं, जिससे राज्य की राजनीतिक गतिशीलता में अप्रत्याशितता का तत्व जुड़ गया है। चव्हाण का भाजपा में जाना महाराष्ट्र में उभरते राजनीतिक परिदृश्य में एक नया आयाम जोड़ता है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...