1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव: कर्नाटक की सभी सीटें जीतने के लिए अमित शाह ने दिया ‘विनिंग फॉर्मूला’

लोकसभा चुनाव: कर्नाटक की सभी सीटें जीतने के लिए अमित शाह ने दिया ‘विनिंग फॉर्मूला’

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक भाजपा नेताओं को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए "जीत का फॉर्मूला" प्रदान किया है, जिसका लक्ष्य जद (एस) के साथ गठबंधन में सभी 28 सीटें सुरक्षित करना है।

By Rekha 
Updated Date

कर्नाटक: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कर्नाटक भाजपा नेताओं को आगामी लोकसभा चुनावों के लिए “जीत का फॉर्मूला” प्रदान किया है, जिसका लक्ष्य जद (एस) के साथ गठबंधन में सभी 28 सीटें सुरक्षित करना है। राज्य भाजपा कोर कमेटी के सदस्यों और पार्टी के मैसूरु समूह के नेताओं के साथ बैठक के दौरान शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की लोकप्रियता को वोटों में बदलने पर जोर दिया।

हर बूथ पर 10% वोट बढ़ाने के प्रयासों का आग्रह किया


अमित शाह ने कर्नाटक बीजेपी को दिया जीत का फॉर्मूला। कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष बीवाई विजयेंद्र ने शाह की सफल यात्रा पर प्रकाश डाला और कहा कि एनडीए के पास कर्नाटक में सभी 28 सीटें जीतने का अनुकूल मौका है। शाह ने मोदी की लोकप्रियता का लाभ उठाने के लिए एक कार्य योजना का सुझाव दिया और हर बूथ पर 10% वोट बढ़ाने के प्रयासों का आग्रह किया। चर्चा में सफलता सुनिश्चित करने के लिए बूथ स्तर पर प्रभावी कार्यान्वयन पर ध्यान केंद्रित किया गया।

विजयेंद्र ने विश्वास जताया कि अगर शाह की योजना उनके मार्गदर्शन के अनुसार क्रियान्वित होती है तो भाजपा और जद (एस) सभी लोकसभा सीटें जीतेंगे। पार्टी के वरिष्ठ नेता के दौरे से पार्टी कार्यकर्ताओं और नेताओं में उत्साह भर गया।

भाजपा ने कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से 26 सीटें हासिल कीं

2019 के चुनावों में, भाजपा ने कर्नाटक की 28 लोकसभा सीटों में से 26 सीटें हासिल कीं, जिसमें मांड्या से पार्टी द्वारा समर्थित स्वतंत्र उम्मीदवार सुमलता अंबरीश भी शामिल थीं। कांग्रेस और जद(एस) ने केवल एक-एक सीट जीती। भाजपा और जद(एस) के बीच मौजूदा गठबंधन आगामी चुनावों में रणनीतिक सहयोग की उम्मीद जगाता है।

सीट बंटवारे को लेकर विजयेंद्र ने स्पष्ट किया कि दोनों दलों के राज्य नेताओं के बीच दिल्ली स्तर पर चर्चा होगी। शाह ने उम्मीदवार की परवाह किए बिना एकता और सहयोग पर जोर दिया और साथ मिलकर काम करने के महत्व को रेखांकित किया।

हालांकि शाह की कार्य योजना का विवरण मीडिया के साथ साझा नहीं किया गया, विजयेंद्र ने आश्वासन दिया कि शाह के सुझावों को लागू करके, भाजपा का लक्ष्य चुनावों में सकारात्मक परिणाम प्रदर्शित करना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...