1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. लोकसभा चुनाव 2024: गृह मंत्री अमित शाह की 9 फरवरी को कर्नाटक यात्रा

लोकसभा चुनाव 2024: गृह मंत्री अमित शाह की 9 फरवरी को कर्नाटक यात्रा

आगामी लोकसभा चुनाव की प्रत्याशा में, गृह मंत्री अमित शाह के 9 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करने की उम्मीद है। यात्रा का उद्देश्य चुनाव तैयारियों का आकलन करना और राज्य में भाजपा और जेडीएस के बीच सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप देना है। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान शाह राज्य भाजपा नेताओं के साथ कई बैठकें करेंगे।

By Rekha 
Updated Date

कर्नाटक: आगामी लोकसभा चुनाव की प्रत्याशा में, गृह मंत्री अमित शाह के 9 फरवरी को कर्नाटक का दौरा करने की उम्मीद है। यात्रा का उद्देश्य चुनाव तैयारियों का आकलन करना और राज्य में भाजपा और जेडीएस के बीच सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप देना है। अपने दो दिवसीय प्रवास के दौरान शाह राज्य भाजपा नेताओं के साथ कई बैठकें करेंगे।

लोकसभा चुनाव: गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक का दौरा करेंगे
लोकसभा चुनाव: गृह मंत्री अमित शाह कर्नाटक का दौरा करेंगे। इस यात्रा में हुबली में पहली क्लस्टर बैठक का आयोजन शामिल होगा, जहां 28 लोकसभा क्षेत्रों को भाजपा द्वारा आठ संगठनात्मक समूहों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक दिन, गृह मंत्री दो क्लस्टर बैठकें आयोजित करने वाले हैं।

राज्य यात्रा के हिस्से के रूप में, अमित शाह का 6-11 फरवरी तक मैसूरु में होने वाले सुत्तूर मेले में भी भाग लेने का कार्यक्रम है।

अमित शाह के दौरे के बाद, लोकसभा चुनाव की तैयारी जारी रखने के लिए भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह जैसे अन्य वरिष्ठ नेताओं के कर्नाटक का दौरा करने की उम्मीद है।

यह सक्रिय भागीदारी उस अवधि के बाद आई है जब भाजपा आलाकमान ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की हार के बाद राज्य के पार्टी मामलों में सीमित रुचि दिखाई थी। दोनों सदनों में प्रदेश अध्यक्ष और विपक्षी नेताओं की विलंबित नियुक्तियाँ अंततः पिछले साल नवंबर में की गईं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...