1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. कर्नाटक: पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार फिर से बीजेपी में हुए शामिल

कर्नाटक: पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार फिर से बीजेपी में हुए शामिल

कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस के साथ कुछ समय बिताने के बाद फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। शेट्टार, जो 2023 के विधान चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे, ने कहा कि भाजपा उनका "घर" है और वह अपनी जड़ों की ओर लौट आए हैं।

By Rekha 
Updated Date

कर्नाटक: पूर्व मुख्यमंत्री जगदीश शेट्टार कांग्रेस के साथ कुछ समय बिताने के बाद फिर से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। शेट्टार, जो 2023 के विधान चुनावों से पहले कांग्रेस में शामिल हो गए थे, ने कहा कि भाजपा उनका “घर” है और वह अपनी जड़ों की ओर लौट आए हैं। उन्होंने राष्ट्रीय नेताओं अमित शाह और जेपी नड्डा के साथ-साथ राज्य के नेताओं बीवाई विजयेंद्र और बीएस येदियुरप्पा के साथ एक बैठक को भाजपा में फिर से शामिल होने के अपने निर्णय में महत्वपूर्ण बताया।

शेट्टार ने पार्टी नेतृत्व से मिले गर्मजोशी भरे स्वागत को स्वीकार किया और कहा कि वह उनके मार्गदर्शन के बाद भाजपा में शामिल हुए हैं। आगामी लोकसभा चुनाव लड़ने के बारे में सवालों का जवाब देते हुए शेट्टार ने पुष्टि की कि वह पार्टी आलाकमान के निर्देशों का पालन करेंगे।


जगदीश शेट्टार ने कहा “भाजपा उनका “घर” है

भाजपा के वरिष्ठ नेता और कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा ने शेट्टर का पार्टी में वापस स्वागत किया। येदियुरप्पा ने उल्लेख किया कि शेट्टार कुछ समय से भाजपा में वापसी पर विचार कर रहे थे और उनका दोबारा शामिल होना बिना शर्त है। येदियुरप्पा ने शेट्टार के फैसले पर संतुष्टि व्यक्त की और संकेत दिया कि एक अन्य पूर्व भाजपा नेता लक्ष्मण सावदी को वापस लाने के प्रयास किए जाएंगे।

शेट्टर आधिकारिक तौर पर बीएस येदियुरप्पा, केंद्रीय मंत्री भूपेन्द्र सिंह यादव और कर्नाटक भाजपा अध्यक्ष विजयेंद्र येदियुरप्पा सहित प्रमुख नेताओं की उपस्थिति में राष्ट्रीय राजधानी में भाजपा में फिर से शामिल हो गए। कर्नाटक में नेतृत्व संकट के आरोपों और आलोचनाओं का सामना करने के बाद शेट्टार की भाजपा में वापसी हुई है।

गौरतलब है कि जगदीश शेट्टर अप्रैल 2023 में कर्नाटक विधानसभा चुनाव से ठीक पहले बीजेपी छोड़कर कांग्रेस में शामिल हो गए थे। भाजपा में उनकी वापसी राज्य के राजनीतिक परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण विकास का प्रतीक है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...