1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गुजरात लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस को झटका, 400 से अधिक सदस्य भाजपा में शामिल, सांसद पूनम माडम

गुजरात लोकसभा चुनाव 2024: कांग्रेस को झटका, 400 से अधिक सदस्य भाजपा में शामिल, सांसद पूनम माडम

आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी प्रत्याशा के बीच राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। 23 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के मतदान में राज्य की सभी 26 सीटें शामिल होंगी और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

By Rekha 
Updated Date

गुजरात: आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ी प्रत्याशा के बीच राजनीतिक गलियारों में हलचल तेज हो गई है। 23 अप्रैल को होने वाले तीसरे चरण के मतदान में राज्य की सभी 26 सीटें शामिल होंगी और वोटों की गिनती 4 जून को होगी।

चुनाव से पहले एक महत्वपूर्ण घटनाक्रम में, कांग्रेस पार्टी को गुजरात में एक उल्लेखनीय झटका लगा है। 22 मार्च को जामनगर में आयोजित एक समारोह में, 22 नेताओं सहित 400 से अधिक कांग्रेस सदस्य औपचारिक रूप से सांसद पूनम माडम की उपस्थिति में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए।

पूनम माडम जामनगर लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रही
चुनाव से ठीक पहले इस सामूहिक दलबदल के समय को कांग्रेस पार्टी की संभावनाओं के लिए एक महत्वपूर्ण झटका माना जा रहा है। इन नए लोगों से उत्साहित भाजपा ने सांसद पूनम माडम पर अपना भरोसा जताया है, जो जामनगर लोकसभा सीट से फिर से चुनाव लड़ रही हैं।

भाजपा में कांग्रेस सदस्यों की आमद को संबोधित करते हुए, सांसद पूनम मैडम ने इसे भारत के विकास के लिए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के दृष्टिकोण में व्यापक विश्वास के लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने प्रधानमंत्री के समृद्ध भारत के दृष्टिकोण को साकार करने के लिए उनकी साझा प्रतिबद्धता पर जोर देते हुए नए प्रवेशकों का गर्मजोशी से स्वागत किया।

भाजपा में शामिल होने वालों में जामनगर लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख नेता शामिल हैं, जिनमें जामजोधपुर नगर पालिका के वर्तमान पार्षद, जिला और तालुका पंचायतों के पूर्व और वर्तमान सदस्य, साथ ही कई वर्तमान और पूर्व सरपंच शामिल हैं।

सांसद पूनम माडम ने आशा व्यक्त की कि यह आमद न केवल भाजपा की स्थानीय उपस्थिति को बढ़ाएगी बल्कि जामनगर के निवासियों के कल्याण के प्रति सामूहिक जिम्मेदारी की भावना को भी बढ़ावा देगी। पुन: चुनाव पर निगाहें टिकाए पूनम माडम एक बार फिर कांग्रेस उम्मीदवार जेपी मराविया के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी।

गौरतलब है कि गुजरात में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी (AAP) ने चुनाव के लिए गठबंधन बनाया है। जहां कांग्रेस 24 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, वहीं आप दो सीटों पर चुनाव लड़ेगी, जो राज्य में करीबी चुनावी मुकाबले के लिए मंच तैयार करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...