1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गुजरात: कांग्रेस के पूर्व नेता अर्जुन मोढवाडिया लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में हुए शामिल

गुजरात: कांग्रेस के पूर्व नेता अर्जुन मोढवाडिया लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा में हुए शामिल

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढवाडिया कांग्रेस पार्टी और राज्य विधानसभा से अपना इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं।

By Rekha 
Updated Date

गुजरात कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और पोरबंदर से विधायक अर्जुन मोढवाडिया कांग्रेस पार्टी और राज्य विधानसभा से अपना इस्तीफा देने के बाद भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए हैं। यह कदम आगामी लोकसभा चुनाव से पहले उठाया गया है।

खड़गे को पत्र

मोढवाडिया ने विधानसभा अध्यक्ष को अपना इस्तीफा सौंप दिया और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे को पार्टी छोड़ने के अपने फैसले के बारे में सूचित किया। खड़गे को लिखे पत्र में, मोढवाडिया ने जनवरी में राम मंदिर में राम लला के प्राण प्रतिष्ठा समारोह में शामिल न होने के पार्टी नेतृत्व के फैसले को अपने निर्णय में योगदान कारक बताया।

पत्र में अपनी चिंता व्यक्त करते हुए मोढवाडिया ने कहा, “प्रभु राम सिर्फ हिंदुओं के लिए पूजनीय नहीं हैं, बल्कि वह भारत की आस्था हैं। प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव देखने के निमंत्रण को अस्वीकार करने से भारत के लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंची है।”

इस्तीफे के बाद उन्होंने क्या कहा?

गांधीनगर में राज्य पार्टी प्रमुख सीआर पाटिल की उपस्थिति में आधिकारिक तौर पर भाजपा में शामिल होने के बाद, मोढवाडिया ने इस बात पर जोर दिया कि उन्होंने कांग्रेस के भीतर उन फैसलों के खिलाफ आवाज उठाई है जो संभावित रूप से “जनता की भावनाओं को ठेस पहुंचा सकते हैं।” हालाँकि, उन्हें नेतृत्व तक अपना संदेश पहुँचाने में असफलता महसूस हुई, जिसके कारण उन्होंने इस्तीफा देने का निर्णय लिया।

अपने इस्तीफे के बाद के बयान में, मोढवाडिया ने कांग्रेस और लोगों के बीच विशेष रूप से राम मंदिर के निर्माण के संबंध में अलगाव को उजागर किया, और अपना विश्वास व्यक्त किया कि जनता के साथ संपर्क खोने वाली पार्टी लंबे समय तक जीवित नहीं रह सकती है। उनके भाजपा में शामिल होने के कदम का राजनीतिक परिदृश्य पर प्रभाव पड़ने की आशंका है, खासकर गुजरात में, क्योंकि राज्य चुनावी मुकाबलों के लिए तैयार है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...