1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. गेर महोत्सव 2024: इंदौर की 75 साल की परंपरा में शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव

गेर महोत्सव 2024: इंदौर की 75 साल की परंपरा में शामिल हुए मुख्यमंत्री मोहन यादव

आज इंदौर में गेर महोत्सव 2024 का जश्न मनाया जा रहा है, क्योंकि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शहर की 75 वर्षों से चली आ रही पोषित परंपरा को अपनाया है।

By Rekha 
Updated Date

मध्य प्रदेश: आज इंदौर में गेर महोत्सव 2024 का जश्न मनाया जा रहा है, क्योंकि मुख्यमंत्री मोहन यादव ने शहर की 75 वर्षों से चली आ रही पोषित परंपरा को अपनाया है। राजबाड़ा से लेकर रंगों से सजी सड़कों तक, इस सदियों पुराने त्योहार का सार दिलों को लुभाता है और शहर को खुशी और प्यार के रंग में रंग देता है।

उत्सव रंगपंचमी गेर महोत्सव2024 के साथ शुरू होता है, जहां राजबाड़ा में हुरियारों ने रंगों के बहुरूपदर्शक के लिए मंच तैयार किया। टेसू के फूलों की खुशबू और रामलला के दर्शन के बीच सीएम मोहन यादव इस मौके की भावना में डूबकर इस उल्लास में शामिल हो गए।


शहर के विभिन्न हिस्सों में तैयारियां जोरों पर हैं

छीपा बाखल में मोरल क्लब में, जीवंत डीजे सेट और भाव-विभोर करने वाले भजनों के साथ, दो मिनट तक चलने वाले रंगीन तमाशे में 200 किलोग्राम सूखा रंग हवा को भर देगा।

ओल्ड राज मोहल्ले में रसिया कॉर्नर भगवा हेलमेट और जीवंत प्रदर्शन के साथ परंपरा का स्पर्श जोड़ता है, जबकि पांच टैंकर 100 फीट ऊपर रंगों की बौछार करते हुए ऊंची उड़ान भरते हैं।

नरसिंह बाजार राधा-कृष्ण फाग यात्रा के साथ जीवंत हो जाता है, जहां हिंद रक्षक संगठन राम मंदिर की प्रतिकृति और टेसू के फूलों से सजे जुलूस का नेतृत्व करता है, जो प्रेम और भक्ति की कालातीत कहानियों को प्रदर्शित करता है।

लोहारपट्टी में संगम कॉर्नर मथुरा के कलाकारों का स्वागत करता है, जो अपने मनमोहक प्रदर्शन के साथ उत्सव में एक नया आयाम जोड़ते हैं, जो देखने लायक शानदार प्रदर्शन का वादा करता है।

हर्षोल्लास के माहौल के बीच, टोरी कॉर्नर की अनुपस्थिति महसूस की जा रही है, क्योंकि अपने 75वें वर्ष को चिह्नित करने वाला गेर स्वर्गीय सतीश गिरि के सम्मान में निष्क्रिय है। फिर भी, उत्सव की भावना कम नहीं हुई है, अगले साल नए जोश के साथ उत्सव फिर से शुरू करने की योजना है।

आज सीएम मोहन यादव ने फाग यात्रा का नेतृत्व किया, जो नरसिंह बाजार चौराहे से शुरू होकर गोराकुंड में समाप्त होगी। मंत्री कैलाश विजयवर्गीय और तुलसी सिलावट जैसी प्रतिष्ठित सार्वजनिक हस्तियों के साथ, सीएम यादव की उपस्थिति इस अवसर की भव्यता को बढ़ा देती है क्योंकि वह इंदौर के बीचोबीच यात्रा करते हैं और अपने पीछे रंगीन यादों का निशान छोड़ते हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...