1. हिन्दी समाचार
  2. आगरा
  3. ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ की नारेबाजी में आगरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 को किया गिरफ्तार, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का फूंका पुतला

‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ की नारेबाजी में आगरा पुलिस की बड़ी कार्रवाई, 5 को किया गिरफ्तार, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश का फूंका पुतला

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: मनीष जैन/ सत्यम दुबे

आगरा: ताज नगरी आगरा में गुरुवार 15 जुलाई को समाजवादी पार्टी द्वारा की जाने वाली प्रदर्शन में कुछ लोगो ने कथित तौर पर पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाये थे। जिसके बाद से ही मामला तूल पकड़ लिया था। इस मामले में आगरा पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। पुलिस ने कथित तौर पर नारे लगाने के मामले में 5 लोगो को गिरफ्तार किया है। इसके साथ ही आगरा पुलिस ने आरोपियों की पहचान भी जारी कर दी है।

आपको बता दें को पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगाने के आरोप में पुलिस ने जिन पांच लोगो को गिरफ्तार किया है, उनमें पकंज सिंह, दीपक, मधुकर सिंह, चंद्र प्रकाश और आरिफ खान है। हुआ यूं था कि समाजवादी पार्टी गुरुवार को महंगाई के मुद्दे पर आगरा में प्रदर्शन कर रही थी। इसी दौरान प्रदर्शन में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। नारा लगाये जाने के बाद लोग कार्यकर्ताओं के खिलाफ भड़क गए। इसके बाद आगरा पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों का वॉयस सैंपल लेकर जांच के लिए भेजा है।

पांचों आरोपियों द्वारा पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर भी तेजी से वायरल हो रहा है। लोग सोशल मीडिया पर समाजवादी पार्टी को लेकर तरह-तरह की टिप्पणियां कर रहे हैं। आगरा पुलिस ने इस संबंध में केस दर्ज किया है, और 5 आरोपियों को धर दबोचा है।

इसके साथ ही पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। साथ ही यह भी जानने की कोशिश कर रही है कि आखिर किस लिए पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। पुलिस इस एंगल पर भी जॉच कर रही है कि कितने लोग इस कांड में शामिल हैं।

मामला सामने आने के बाद SP ने घटना के सामने आते ही जांच के निर्देश दिए थे। नारे लगाने के दौरान कुछ लोग अखिलेश यादव जिंदाबाद के नारे लगा रहे थे, तभी किसी ने पाकिस्तान जिंदाबाद का भी नारा लगा दिया।

मामला तूल पकड़ लिया है। भारतीय जनता पार्टी के आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने भी पाकिस्तान के समर्थन में नारे लगाने पर समाजावादी पार्टी को घेरा है। उन्होने एक ट्वीट के जरिए सीधे अखिलेश यादव पर उन्होंने निशाना साधा है।

कल आगरा में समाजवादी पार्टी के शहर अध्यक्ष वाजिद निसार के नेतृत्व में भाजपा के खिलाफ निकाली गई रैली में पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाए गए। उन्होने लिखा कि “क्या अखिलेश भैया की समाजवादी पार्टी पाकिस्तान से चल रही है? तभी इन्हें ना तो हिंदुस्तान की वैक्सीन पर भरोसा है, ना ही यूपी पुलिस पर… “

इसके साथ ही शुक्रवार को राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अखिलेश यादव का पुतला फूंका है। पाकिस्तान जिंदाबाद के मामले में हिंदू वादियों में आक्रोश व्याप्त है। आपको बता दें कि हिंदू वादियों ने सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ-साथ शहर अध्यक्ष वाजिद निसार का भी पुतला फूंका है। उनका कहना है कि गुरुवार को सपा के प्रदर्शन के दौरान जो देश विरोधी नारे लगाये गये थे, उसके खिलाफ हम आज प्रदर्शन कर रहें हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads