1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. AAP ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट की जारी, जानिए किस किस को मिली टिकट?

AAP ने प्रत्याशियों की तीसरी लिस्ट की जारी, जानिए किस किस को मिली टिकट?

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है। ‘आप’ की इस लिस्‍ट में 33 प्रत्‍याशियों के नाम हैं. आम आदमी पार्टी की इस लिस्‍ट में पेशे से डॉक्टर और इंजीनियर के अलावा समाजसेवी और बिजनेसमैन शामिल हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

यूपी विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी ने प्रत्‍याशियों की तीसरी लिस्‍ट जारी कर दी है। ‘आप’ की इस लिस्‍ट में 33 प्रत्‍याशियों के नाम हैं। आम आदमी पार्टी की इस लिस्‍ट में पेशे से डॉक्टर और इंजीनियर के अलावा समाजसेवी और बिजनेसमैन शामिल हैं।

पार्टी ने आगरा की फतेहपुरी सीकरी से नाजिर खान, इटावा से डॉ. शिव प्रताप सिंह राजपूत, फिरोजाबाद की शिकोहाबाद सीट से शेलेंद्र वर्मा और लखनऊ कैंट से इंजीनियर अजय कुमार को मैदान में उतारा है।

यूपी के प्रभारी और आप सांसद संजय सिंह के मुताबिक, बदलाव की राजनीति और गन्दी राजनीति पर झाड़ू चलाने के लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल और पार्टी के केंद्रीय सहमति से प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया गया है।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा ने 403 में से 325 सीटों पर जीत दर्ज की थी। सपा और कांग्रेस ने साथ मिलकर चुनाव लड़ा था. सपा ने 47 और कांग्रेस ने 7 सीटें ही जीती थीं. मायावती की बसपा 19 सीटें जीतने में कामयाब रही थी। वहीं, 4 सीटों पर अन्य का कब्जा हुआ था।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...