1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP: गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फर्जी फेसबुक लाइव मामले में सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज

UP: गाजियाबाद पुलिस की बड़ी कार्रवाई, फर्जी फेसबुक लाइव मामले में सपा नेता के खिलाफ FIR दर्ज

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद वीडियो मामले को लेकर पुलिस का एक्शन लगातार जारी है। इसे लेकर अब गाजियाबाद पुलिस ने समाजवादी पार्टी के नेता उम्मेद पहलवान के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। जिनपर आरोप है कि उन्होंने पीड़ित अब्दुल समद से झूठा बयान दिलवाया, साथ ही जय श्री राम-वंदे मातरम की फर्जी कहानी गढ़ फेसबुक लाइव की।

आपको बता दें कि पुलिस द्वारा एफआईआर दर्ज करने के बाद से समाजवादी पार्टी के नेता फरार हो गए है और पुलिस इन्हें लेकर लगातार छापेमारी कर रही है। इस बीच उम्मेद पहलवान की समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के साथ तस्वीर भी सामने आई है। जिसके बाद से ये कयास लगने लगे की कहीं न कहीं इस घटना के पीछे सपा के बड़े नेताओं का भी हाथ हो सकता है। हालांकि इस मामले की अभी पुष्टि नहीं हुई है।

बता दें कि लोनी बॉर्डर पुलिस ने भी इस मामले में सपा के लोकल नेता उम्मेद पहलवान के खिलाफ भी केस दर्ज कर लिया है। आपको बता दें कि ये वही उम्मेद पहलवान है जिसने 7 जून यानी जिस दिन एफआईआर दर्ज हुई उसी दिन पीड़ित बुजुर्ग को अपने बगल में बिठाकर उसके साथ फेसबुक लाइव किया था।

साथ ही, इसी लोकल नेता के कहने पर इंतजार ने आरोपी प्रवेश गुर्जर के खिलाफ जबरन उगाही की एफआईआर दर्ज करवाई थी। इंतजार की तलाश पुलिस वीडियो को वायरल करने के आरोप में भी कर रही है।

ट्विटर पर गाजियाबाद पुलिस ने दर्ज की है FIR

गौरतलब है कि इस मामले में गाजियाबाद पुलिस ने एक और FIR दर्ज की है। जिसमें ट्विटर इंडिया समेत 9 लोगों को आरोपी बनाया गया है। ये वो लोग हैं जिन्होंने बिना वीडियो के सत्यता जांचे ही वीडियो को ट्वीट कर दिया और एक साम्प्रदायिक रंग देने की कोशिश की।

अब्दुल समद ने सबसे पहले पुलिस स्टेशन में अपने हाथ से लिखकर जो शिकायत की कॉपी दी उसमें साफ तौर पर लिखा है कि अब्दुल समद को एक ऑटो में किडनैप किया गया था।

स्वरा भास्कर समेत अन्य के खिलाफ शिकायत

बता दें कि इस मामले को लेकर राजधानी दिल्ली के तिलक नगर थाने में भी इससे जुड़ी एक शिकायत दर्ज कराई गई है। जिसमें बॉलीवुड अभिनेत्री स्वरा भास्कर, ट्विटर इंडिया के हेड मनीष समेत अन्य लोगों के खिलाफ भड़काऊ ट्वीट करने के मामले में शिकायत दर्ज कराई गई है। हालांकि, पुलिस ने इस मामले में अभी एफआईआर दर्ज नहीं की है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads