1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. प्रतापगढ़ में TV पत्रकार की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, एक दिन पहले बताया था जान को खतरा

प्रतापगढ़ में TV पत्रकार की संदिग्ध परिस्थिति में मौत, एक दिन पहले बताया था जान को खतरा

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

प्रतापगढ़: यूपी के प्रतापगढ़ जिले से वारदात की एक ऐसी घटना सामने आई है, जिसे जानकर आपके भी होश उड़ जायेंगे। यहां एक TV पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थिति में मौत का मामला सामने आया है। मौत से एक दिन पहले सुलभ ने हत्या की आशंका जताते हुए सुरक्षा की मांग की थी। उन पर हमले की आशंका जताई जा रही है।

आपको बता दें कि सुलभ श्रीवास्तव ने शराब माफियाओं के खिलाफ एक खबर चलाई थी। उसके बाद से ही उन पर हमले की आशंका थी। उन्होंने 12 जून को ही एडीजी और एसपी को पत्र लिखकर सुरक्षा की मांग की थी। उन्होंने चिट्ठी में अपनी जान को खतरा बताया था। अगले दिन ही उनकी संदिग्ध परिस्थिति में लाश मिली है।  

रविवार 13 जून को सुलभ कोतवाली के कटरा रोड पर ईंट भट्ठे के पास अर्धनग्न अवस्था में मिले थे। उनकी सिर पर चोट के गहरे निशान थे। एटीएस ने बताया कि घटना तब हुई जब सुलभ असलहा फैक्ट्री पर कार्रवाई की खबर करके लौट रहे थे। घटना की सूचना मिलते ही उनके साथी पत्रकार मनीष ओझा मौके पर पहुंचे और एंबुलेंस से उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना की जानकारी होती ही घर में कोहराम मच गया। सुलभ के दो बच्चें हैं। जबकि पुलिस इस मामले को दबाने में जुटी हुई है। अपर पुलिस अधीक्षक सुरेंद्र द्विवेदी इसे एक्सीडेंट बता रहे हैं। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की जांच कर रही है।

सुलभ श्रीवास्तव की संदिग्ध परिस्थिति में लाश मालने से सियासत भी तेज हो गई है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर योगी सरकार पर हमला बोला है। उन्होंने लिखा, “शराब माफिया अलीगढ़ से प्रतापगढ़ तक: पूरे प्रदेश में मौत का तांडव करें। यूपी सरकार चुप। पत्रकार सच्चाई उजागर करे, प्रशासन को खतरे के प्रति आगाह करे। सरकार सोई है। क्या जंगलराज को पालने-पोसने वाली यूपी सरकार के पास पत्रकार सुलभ श्रीवास्तव जी के परिजनों के आंसुओं का कोई जवाब है?”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads