1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election: विकास और पाकिस्तान की बात, कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर प्रहार, JP नड्डा की सभा की बड़ी बातें

Loksabha Election: विकास और पाकिस्तान की बात, कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर प्रहार, JP नड्डा की सभा की बड़ी बातें

भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने सीधी में कहा- कांग्रेस ने न अंतरिक्ष छोड़ा, न धरती छोड़ी और न पाताल छोड़ा। इन्होंने तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किया। इंडी गठबंधन के आधे नेता या तो जेल में हैं या फिर बेल पर हैं। पढ़ें, भाषण की बड़ी बातें ।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लोकसभा चुनाव में पार्टी की पक्की करने के लिए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा मध्य प्रदेश के दौरे पर हैं। उन्होंने सीधी लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी डॉ. राजेश मिश्र के समर्थन में बहरी सिंहावल में चुनावी सभा की संबोधित किया। इस दौरान जेपी नड्डा ने देश के विकास, पाकिस्तान और चाइना की बात। इसके अलावा कांग्रेस समेत इंडी गठबंधन की सभी पार्टियों के भ्रष्टाचार पर जमकर प्रहार किए। पढ़िए जेपी नड्डा के सभा की बड़ी बातें।

आज दुनिया में अमेरिका जैसे देश की भी आर्थिक स्थिति लड़खड़ा रही है। सारे यूरोप, जापान और ऑस्ट्रेलिया की भी आर्थिक स्थिति लड़खड़ा रही है। लेकिन, इंटरनेशनल मॉनेटरी फंड (IMF) को सबसे सुनहरा भविष्य भारत का दिख रहा है। भारत 11वें से 5वें नंबर की अर्थव्यवस्था बन चुका है। अब मोदीजी के तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने के बाद 2027 तक भारत विश्व की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जाएगा।

मध्य प्रदेश में 55 लाख नल जल कनेक्शन दिए गए  

पीएम मोदी ने पिछले 10 साल में गांव, गरीब, वंचित, पीड़ित, शोषित, दलित, युवा, महिला और किसान सबकी चिंता की है। सबको आगे बढ़ाया है। जल जीवन मिशन के अंतर्गत पूरे देश में 11 करोड़ 30 लाख कनेक्शन दिए गए। जिनमें से 55 लाख कनेक्शन मध्य प्रदेश में और 1.60 लाख कनेक्शन यहां सीधी में दिए गए। प्रधानमंत्री मोदी ने देश के 10 करोड़ 74 लाख परिवारों, यानी 55 करोड़ लोगों को आयुष्मान भारत योजना के तहत हर वर्ष 5 लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दी है। देश के करोड़ों लोगों को पक्के आवास दिए गए, गैस सिलेंडर दिए हैं।

पीएम मोदी ने देश को हीरा दिया

जेपी नड्डा ने कहा- पीएम मोदी ने देश को हीरा (HIRA) दिया है। हीरा क्या है? एच फॉर हाईवे, 10 साल में देश में एक लाख 65 हजार किमी हाईवे बने हैं। आई फॉर इंटरनेट, देश के गांव गांव में ऑपटिकल फाइवर से इंटरनेट पहुंचाने का काम किया है। आर फॉर रेलवे, देश में हर जगह रेलवे की कनेक्टिविटी बढ़ाई गई है। मप्र में रेलवे का बजट लगभग चार गुना बढ़ाया गया है। इसी तरह ए फॉर एयरवेज, एयरवेज की कनेक्टिविटी को भी बढ़ाया गया है।

कांग्रेस जमाने में हुए घोटाले गिनाए 

सभा में जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए जमकर हमला बोला है। उन्होंने कहा- कांग्रेस के जमाने में कोयला, पनडुब्बी, अगस्ता वेस्टलैंड हेलिकॉप्टर, चीनी, चावल और कॉमनवेल्थ गेम्स में घोटाला हुआ। दो जी और थ्री जी में भी घोटाला हुआ। कांग्रेस ने न अंतरिक्ष छोड़ा, न धरती छोड़ी और न पाताल छोड़ा। इन्होंने तीनों लोकों में भ्रष्टाचार किया। राहुल गांधी, सोनिया गांधी, पी चिदंबरम और उनका बेटा कार्तिक चिदंबरम आज बेल पर हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...