1. हिन्दी समाचार
  2. चुनाव 2024
  3. Loksabha Election: मोदी की फोटो वाली टी-शर्ट बांटना पड़ा महंगा, हर्रई पुलिस ने तीन लोगों पर दर्ज किया मामला

Loksabha Election: मोदी की फोटो वाली टी-शर्ट बांटना पड़ा महंगा, हर्रई पुलिस ने तीन लोगों पर दर्ज किया मामला

मध्यप्रदेश के छिंदवाड़ा में लोकसभा चुनाव की आचार संहित का उल्लंघन करने पर पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छपी फोटो वाली टी शर्ट बांटने पर पुलिस ने तीन लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) में लोकसभा चुनावों (Loksabha Election) की सरगर्मी जारी है। इस दौरान आचार संहिता उल्लंघन (code of conduct violation) के मामले भी सामने आ रहे हैं। ताजा मामला छिंदवाड़ा (Chhindwara) का है। हर्रई (Harrai) बस स्टैंड पर मोदी (Modi) की फोटो छपी टी-शर्ट (T-shirts) बांटने के मामले में कार्रवाई की गई है। पुलिस ने तीन लोगों (three people) के खिलाफ मामला दर्ज किया है।

बस स्टेंड पर ग्रामीणों में कर रहे थे वितरण

बताया जा रहा है कि हर्रई में तीन युवक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की फोटो छपी हुई शर्ट का वितरण बस स्टेंड पर ग्रामीणों में कर रहे थे। इस बात की जानकारी लगते ही जब जांच की गई तो आरोपितों से टी शर्ट जब्‍त कर उनके खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। पुलिस ने तीन आरोपियों अभिषेक उर्फ मोनू साहू, सुमित गुप्ता और नरेंद्र राय के खिलाफ धारा 127(ए),123(1)(बी) लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम 1950,1951,1989 और धारा 171-बी,188 आईपीसी के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

देहात थाना क्षेत्र में एफएसटी टीम के एक दल ने भ्रमण के दौरान क्षेत्र में ही प्रचार में लगे एक वाहन को रोक कर पूछताछ की तो पता चला कि यह वाहन बिना अनुमति के संचालित हो रहा है। वाहन में अनुमति से संबंधित केवल एक पत्र चस्‍पा किया गया था जिसमें केवल नियम लिखे हुए थे वाहन की अनुमति उसके नंबर सहित नहीं थी। पूछताछ में चालक ने बताया कि वाहन भाजपा कार्यालय से भेजा गया है। एफएसटीटी टीम ने वाहन जप्त कर देहात थाना क्षेत्र में खड़ा कराया है और इसमें अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।

सीहोर में भाजपा नेता के खिलाफ केस दर्ज 

सीहोर में भाजपा नेता भूपेंद्र पाटीदार के खिलाफ आचार संहिता का उल्लंघन करने पर कार्रवाई की गई है। जिला प्रशासन ने भूपेंद्र के खिलाफ केस दर्ज किया है। बता दें कि कांग्रेस के पूर्व महासचिव पंकज शर्मा ने भाजपा नेता भूपेंद्र पाटीदार के खिलाफ आचार संहिता के उल्लंघन करने की शिकायत कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी से की थी। पंकज ने शिकायत में कहा था कि भूपेंद्र पाटीदार ने गेहूं उपार्जन केन्द्र का शुभारंभ कर इसके फोटो फेसबुक पर डाले हैं। जांच में शिकायत को सही पाया गया और सहायक रिटर्निंग अधिकारी तन्मय वर्मा के निर्देश पर भूपेंद्र पाटीदार के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया गया।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...