1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. तमिल मनीला कांग्रेस(TMC) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन की करी घोषणा

तमिल मनीला कांग्रेस(TMC) ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा के साथ गठबंधन की करी घोषणा

एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, तमिल मनीला कांग्रेस (टीएमसी) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा की है, जैसा कि पार्टी प्रमुख जी के वासन ने सोमवार को घोषणा की।

By Rekha 
Updated Date

चेन्नई: एक महत्वपूर्ण राजनीतिक घटनाक्रम में, तमिल मनीला कांग्रेस (टीएमसी) ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए भाजपा के साथ गठबंधन की घोषणा की है, जैसा कि पार्टी प्रमुख जी के वासन ने सोमवार को घोषणा की। वासन ने 27 फरवरी को तिरुपुर जिले के पल्लदम में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक बैठक में अपनी उपस्थिति की पुष्टि की और कहा कि टीएमसी, एनडीए के हिस्से के रूप में, भाजपा के नेतृत्व में चुनाव लड़ेगी।


टीएमसी का राष्ट्रीय आउटलुक और बीजेपी साझेदारी

यह घोषणा तमिलनाडु में भाजपा के पहले आधिकारिक गठबंधन का प्रतीक है क्योंकि यह सत्तारूढ़ द्रमुक और अन्नाद्रमुक से अलग एक गुट बनाने का प्रयास कर रही है। विशेष रूप से, टीएमसी 2021 विधानसभा चुनावों के दौरान तमिलनाडु में एआईएडीएमके के नेतृत्व वाले एनडीए गठबंधन का हिस्सा थी। वासन की घोषणा एआईएडीएमके के साथ उनकी पार्टी के संबंधों के अंत का संकेत देती है, जिसने सितंबर 2023 में एडप्पादी के पलानीस्वामी के नेतृत्व में भाजपा के साथ अपना गठबंधन औपचारिक रूप से तोड़ दिया था।

टीएमसी का राष्ट्रीय आउटलुक और बीजेपी साझेदारी

वासन जी के मूपनार द्वारा इसकी स्थापना के बाद से टीएमसी के ऐतिहासिक “राष्ट्रीय दृष्टिकोण” को रेखांकित करते हैं और बताते हैं कि भाजपा के साथ हाथ मिलाना तमिलनाडु, तमिलों के कल्याण और एक मजबूत, समृद्ध भारत के लिए पार्टी के दृष्टिकोण के अनुरूप है।

तमिलनाडु में भाजपा का पहला आधिकारिक गठबंधन

यह गठबंधन एक महत्वपूर्ण विकास का प्रतीक है क्योंकि भाजपा ने चुनाव से पहले तमिलनाडु में अपना पहला आधिकारिक गठबंधन हासिल कर लिया है, जो सत्तारूढ़ द्रमुक और अन्नाद्रमुक के प्रभुत्व के बीच एक अलग राजनीतिक गुट बनाने के प्रयास का संकेत है।

आर्थिक समृद्धि के लिए मतदाता आकांक्षाएँ

वासन ने मतदाताओं की आकांक्षाओं पर प्रकाश डाला, उनका विश्वास व्यक्त किया कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एक और कार्यकाल आर्थिक समृद्धि, गरीबी में कमी और समग्र विकास में योगदान देगा।

आगामी लोकसभा चुनावों में टीएमसी की भूमिका

गठबंधन के साथ, तमिल मनीला कांग्रेस खुद को तमिलनाडु में आगामी लोकसभा चुनावों में एक प्रमुख खिलाड़ी के रूप में स्थापित कर रही है, जो राज्य में उभरती राजनीतिक गतिशीलता में योगदान दे रही है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...