1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. अल्मोड़ा पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, कहा: उत्तराखंड आकर मुझे बहुत खुशी होती है…

अल्मोड़ा पहुंचे PM नरेंद्र मोदी, कहा: उत्तराखंड आकर मुझे बहुत खुशी होती है…

Narendra Modi reached Almora, said: I am very happy to come to Uttarakhand...इस जनसभा में नरेंद्र मोदी ने भाजपा(BJP) के कार्यो का ब्योरा दिया। इसके अलावा उन्होंने जनता से कहा कि उत्तराखंड आकर मुझे बहुत खुशी होती है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड(Uttarakhand) के अल्मोड़ा(Almora) में प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Narendra Modi)ने हाल ही में जनसभा की। इस जनसभा में उन्होंने भाजपा(BJP) के कार्यो का ब्योरा दिया। इसके अलावा उन्होंने जनता से कहा कि उत्तराखंड आकर मुझे बहुत खुशी होती है। मैं यहां के सभी देवी-देवताओं को प्रणाम करता हूं। बता दें कि नरेंद्र मोदी का यह अल्मोडा में आठ साल में दूसरी जनसभा है।

पीएम मोदी का बयान

अल्मोड़ा पहुंच पीएम मोदी ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि ‘जो दृश्य मैंने देखा है, उससे लग रहा है कि मतदाता कभी अच्छे कामों को भूलते नहीं है। और कभी नेक नीयत वालों का साथ नहीं छोड़ते हैं। गुरुवार को उत्तरप्रदेश में जो मतदान हुआ है, उससे साफ लगता है कि भाजपा इस बार भी रिकॉर्ड जीत प्राप्त होगी। उन्होंने कहा कि अल्मोड़ा में यह भीड़ देखकर लग रहा है कि इस बार भी भाजपा को जीत मिलेगी। जिन लोगों को उत्तराखंड का फैसला देखना है वह इस जन सैलाब को देखकर पता कर सकते हैं। जनता चाहती है कि उत्तराखंड में भाजपा की सरकार बने।

यह भी पढ़ें: AAP ने किया उत्तराखंड में घोषणा पत्र जारी, जल, बिजली, और महिला सुरक्षा को दी प्राथमिकता…

भाजपा उत्तराखंड को दशक बना सकती है

पीएम मोदी ने कहा कि उत्तराखंड के लोग जानते हैं कि केवल भाजपा ही इस दशक को उत्तराखंड का दशक बना सकती है। इसलिए इस बार भी डबल इंजन की सरकार आना जरूरी है। हमें उत्तराखंड के विकास को ऊंचाई तक लेकर जाना है। उन्होंन कहा कि पिछले पांच सालों में डबल इंजन की सरकार ने पूरे समर्पण से भाजपा आपकी सेवा में लगी है। कहा कि विकास तभी होता है जब बिना भेदभाव के काम किया जाए। इसलिए हमारी सरकार सबका साथ सबका विकास संकल्प लेकर चल रही है। लेकिन आपको बराबर याद है कि हमारे विरोधियों की भाषा क्या है। उनकी परंपरा है कि सब में डालो फूट मिलकर करो लूट।

भारत में सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया

पीएम मोदी ने जनता से कहा कि उत्तराखंड में आपसे वो लोग वोट मांगने आ रहे हैं, जिन्होंने कभी उत्तराखंड के सामर्थ्य पर विश्वास नहीं किया। भारत में हमने दुनिया का सबसे बड़ा वैक्सीनेशन प्रोग्राम शुरू किया, पूरे देश ने देखा, उत्तराखंड उन राज्यों में शामिल हुआ जिसने सबसे पहले 100% पहली डोज़ का रिकॉर्ड बनाया। प्रधानमंत्री इससे पूर्व 2014 में गुजरात के मुख्यमंत्री रहने के दौरान अल्मोड़ा में जनसभा कर सकते है।

कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखकर की जनसभा

वहीं, आपको बता दें कि भाजपा में इस विजय संकल्प जनसभा को लेकर काफी उत्साह बना हुआ है। आपको बता दें कि इस कोरोना की महामारी के बीच जनसभा की जा रही है। लेकिन चुनाव आयोग द्वारा जारी किए गए प्रोटोकॉल को मध्यनज़र रखते हुए जनसभाएं की जा रही है। मौजूदा स्थल पर कोविड प्रोटोकॉल के अनुसार लोगो को बैठाया जा रहा है। मास्क और सैनिटाइजर की व्यवस्था भी की जा रही है। वहीं, ऐसा माना जा रहा है कि भारी संख्या में स्थल पर लोगों के जनसभा में पहुंचने की संभावना है। भाजपा जिलाध्यक्ष रवि रौतेला ने बताया कि जनसभा में मंच, पंडाल सज्जा, पानी, वीआईपी पार्किंग सहित अन्य व्यवस्थाओं के लिए करीब 300 कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी सौंपी गई है।

PM मोदी के साथ मंच में मौजूद थे यह लोग…

इसके अलावा बता दें कि पीएम मोदी के साथ इस जनसभा में कई लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम  में पीएम मोदी के साथ सीएम पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक, केंद्रीय मंत्री प्रहलाद जोशी,  चुनाव सह प्रभारी लॉकेट चटर्जी,  सांसद अजय टम्टा, प्रदेश महामंत्री सुरेश भट्ट, कार्यक्रम सह संयोजक केदार जोशी, जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, विधायक रघुनाथ सिंह चौहान, महेश नेगी, रेखा आर्या, मोहन सिंह मेहरा, कैलाश शर्मा, महेश जीना, प्रमोद नैनवाल और अनिल शाही मौजूद थे।

मोदी की जनसभा के लिए रूट डायवर्जन 

वहीं, इस बीच एक और खबर सामने आ रही है। बता दें  कि जनसभा के लिए पीएम मोदी के रूट में भी बदलाव किए गए है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की स्टेडियम में होने वाली जनसभा के लिए शहर में रूट डायवर्जन किया गया है। बता दें कि इस नए रूट प्लान के अनुसार सुबह आठ बजे से कार्यक्रम समाप्त होने तक सभी गाड़िया को दूसरे रूट से आवाजाही करने के आदेश दिए गए है। नए रूट के मुताबिक पीएम नरेंद्र मोदी हल्द्वानी से पिथौरागढ़, बागेश्वर, ताकुला, रानीखेत, सोमेश्वर की ओर जाने वाले वाहन कर्बला से धारानौला होते हुए जाएंगे।

भाजपा ने किया दृष्टी पत्र जारी

इससे पहले हाल ही में भाजपा ने उत्तराखंड में अपना घोषणा पत्र जारी किया था। जानकारी के मुतबिक बता दें कि भाजपा ने 9 फरवरी को अपना घोषणा पत्र जारी किया था। यह पत्र केंद्रीय सड़क परिवहन व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी द्वारा किया गया था। जानकारी के लिए बात दें कि यह पत्र उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में 12.15 बजकर मिनट पर एक कार्यक्रम के दौरान जारी किया गया था।

नितिन गडकरी का बयान

घोषणा पत्र जारी करने के दौरान नितिन गडकरी ने अपना बयान पेश किया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी नेतृत्व में उत्तराखंड में काफी विकास हुआ है, हमने सात साल में 50 लाख करोड़ का काम किया हैं। उन्होंने कहा कि इस देश में पैसे की कमी नहीं है, दृष्टि की कमी है।

कहा कि भाजपा की सरकार आने से पहले किसी ने भी गंगा की तरफ ध्यान नहीं दिया गया। गंगा हमारी आत्मा है। हमने गंगा को नमामि गंगे में अविरल बनाने के लिए काम किया है। गंगा हमारी आस्था है। हमारे चार धाम की यात्रा छह माह में होती थी। जब मैं मंत्री बना तो एक हादसा हुआ। हमने स्विट्जरलैंड से कंसल्टेंट बुलाए। उनको काम दिया।

उत्तराखंड की 12500 करोड़ की योजना 825 करोड़ में बनी। कहा कि राज्य में 176 किलोमीटर की सड़क में टनल का काम चल रहा है। चारधाम सड़क प्रोजेक्ट में एक भी पेड़ नहीं कटेगा। सभी पेड़ ट्रांसप्लांट होंगे। इसमें हम स्थानीय युवाओं को रोजगार देंगे। उन्हें पेड़ ट्रांसप्लांट करने की ट्रेनी देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...