1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. AAP ने किया उत्तराखंड में घोषणा पत्र जारी, जल, बिजली, और महिला सुरक्षा को दी प्राथमिकता…

AAP ने किया उत्तराखंड में घोषणा पत्र जारी, जल, बिजली, और महिला सुरक्षा को दी प्राथमिकता…

AAP released manifesto in Uttarakhand. Priority given to water, electricity, and women's safety...Chief Minister Arvind Kejriwal ने उत्तराखंड में घोषणा पत्र जारी किया। आप का कहना है कि इस घोषणा पत्र में उत्तराखंड नवनिर्माण का विजन दिखाई देगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट:खुशी पाल

उत्तराखंड(Uttarakhand) के विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी(Aam Aadmi Party) के राष्ट्रीय प्रवक्ता और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल(Chief Minister Arvind Kejriwal) आज अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी करेंगे। आप का कहना है कि इस घोषणा पत्र में उत्तराखंड नवनिर्माण का विजन दिखाई देगा। आपको बता दें कि इस घोषणा पत्र में उत्तराखंड के जल, जंगल समेत कई मुद्दों को प्राथमिकता दी गई है।

 

अजय कोठियाल गंगोत्री से घोषणा पत्र जारी करेंगे

वहीं, आपको बता दें कि आप का घोषणा पंत्र को आम आदमी पार्टी के कैबिनेट मंत्री गोपाल राय द्वारा शुक्रवार को जारी किया जाएगा। वहीं, आप नेता कर्नल अजय कोठियाल गंगोत्री से घोषणा पत्र जारी करेंगे। बता दें कि कुछ दिन पहले आप के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपने घोषणा पत्र के 10 वादे जनता के सामने पेश किए थे।

यह भी पढ़ें: स्मृति ईरानी ने कांग्रेस पर साधा निशाना, कहा कांग्रेस में पैदा होते ही नेता बनने दिया जाता है…

 

साथ ही अपने घोषणा पत्र का ट्रेलर भी दिया था। इसके अलावा उन्होंने कहा था कि आम आदमी पार्टी दूसरे दलों की तहर झूठे वादे नहीं करती है। आप जो वादे करती है, उसकी गारंटी देती है। सत्ता में आने के बाद उन गारंटी को पूरा करने का काम करती है।

जानिए क्या है घोषणा पत्र में?

आपको बता दें कि आप के घोषणा पत्र कई वादे किए गए है। उनमें से कुछ इस तरह है। प्रत्येक परिवार को 300 यूनिट मुफ्त बिजली, 24 घंटे फ्री बिजली, एक लाख बेरोजगार युवाओं को सरकारी नौकरी, रोजगार न मिलने तक पांच हजार रुपए भत्ता, महिलाओं को एक हजार रुपए की सम्मान राशि, शहीदों के परिजनों को एक करोड़ की आर्थिक सहायता, पूर्व सैनिकों को सरकारी नौकरी में आरक्षण, मुफ्त तीर्थ यात्रा, भ्रष्टाचार खत्म करना, स्कूल ठीक करना, बेहतर स्वास्थ्य सेवाओं में सुधार कर मोहल्ला क्लीनिक खोलने की गारंटी दे चुके हैं।

 

सह प्रभारी उमा सिसोदिया का बयान

इसके अलावा आप सह प्रभारी सिसोदिया ने हाल ही में अपना एक बयान पेश किया था। जिसमें उन्होंने मीडिया से बातचीत करते हुए कुछ बाते कहीं। उमा सिसोदिया ने कहा कि आप के घोषणा पत्र का जनता बड़ी ही बेसब्री से इंतजार कर रही थी। घोषणा पत्र में गारंटी के साथ ही उत्तराखंड के जल, जंगल समेत कई मुद्दों को लेकर आप अपना विजन जनता के सामने रखेगी। इसके अलावा आप उत्तराखंड के सभी जरूरत और नवनिर्माण के सपनों को लेकर जिस उत्तराखंड की कल्पना साकार होगी, उसका पहला डॉक्यूमेंट विजन जनता को समर्पित करेगी।

 

 

उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया का दौरा

वहीं, इसके अलावा दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया शुक्रवार यानी आज उत्तराखंड के कोटद्वार में दौरे पर पहुंचे। वहा पहुंच वह पार्टी प्रत्याशी अरविंद वर्मा के समर्थन में प्रचार के लिए पहुंचे हैं। आपको बता दें कि वहा पहुंच उन्होंने कोटद्वार में रोड शो भी किया और पार्टी प्रत्याशी के लिए वोट अपील की। जानकारी के लिए बता दें उत्तर प्रदेश में 14 फरवरी को चुनाव शुरू हो रहे है। ऐसे में दिल्ली के उप मुख्यमंत्री भी आप की ओर से चुनाव से तीन दिन पहले उत्तराखंड दौरे पर पहुंचे।

 

सिद्धबली के दर्शन करेंगे 

आप प्रत्याशी अरविंद वर्मा से मिली जानकारी के मुताबिक दिल्ली के उप मुख्यमंत्री देर शाम को कोटद्वार पहुंचे। वहा पहुंच वह लालबत्ती चौराहा स्थित एक होटल में रात्रि विश्राम करन के बाद सिद्धबली के दर्शन करने भी जाएंगे। इसके बाद शेड्यूल के अनुसार मनीष सिसोदिया पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में जनसंपर्क करेंगे।

 

कांग्रेस और भाजपा पर कसे तंज

इससे पहले गुरूवार को मनीष सिसोदिया ने भाजपा और कांग्रेस की निंदा की। उन्होंने कांग्रेस और भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों पार्टियों ने विकास के नाम पर छला है। उन्होंने कहा कि राज्य गठन के 20 वर्षों तक दोनों ने अपने कार्यकाल में शिक्षा, रोजगार, बिजली, पानी, पलायन के मुद्दे पर कोई काम नहीं किया। विकास का मॉडल बनाने के लिए आप को वोट दें। दिल्ली की तर्ज पर उत्तराखंड का विकास किया जाएगा।

 

प्रत्याशी एसएस कलेर को विजयी बनाने की अपील की।

वहीं, आपको बता दें कि सिसौदिया ने गुरुवार को खटीमा, सितारगंज और नानकमत्ता में जनसभाएं और जनसंपर्क किया। खटीमा में मनीष सिसोदिया ने उत्तराखंड राज्य के शहीदों को श्रद्धासुमन अर्पित किए। उसके बाद बिगराबाग, गौहर पटिया, कुटरा, आलावृद्धि, छिनकी, मझोला, गौझरिया, कुआंखेड़ा, सबौरा, झनकट में जनसंपर्क किया। चकरपुर में आयोजित नुक्कड़ सभा में सिसोदिया ने आप प्रत्याशी एसएस कलेर को विजयी बनाने की अपील की। वहां हेमराज पांडे, गिरीश जोशी, महेश, अमन अरोड़ा, उदय प्रताप सिंह, सुशील कुमार, गीता, सीमा, रीता, प्रिया आदि मौजूद थे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...