1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा में सपा को मिला बड़ा ब्राह्मण चेहरा, अखिलेश यादव ने पार्टी में कराया शामिल

नोएडा में सपा को मिला बड़ा ब्राह्मण चेहरा, अखिलेश यादव ने पार्टी में कराया शामिल

शहर के सेक्टर, सोसायटी की समस्या को उठाने वाली संस्था आरडब्ल्यूए का प्रतिनिधित्व कर रही फेडरेशन आफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने रविवार को लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नोएडा: शहर के सेक्टर, सोसायटी की समस्या को उठाने वाली संस्था आरडब्ल्यूए का प्रतिनिधित्व कर रही फेडरेशन आफ नोएडा रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (फोनरवा) के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने रविवार को लखनऊ स्थित प्रदेश कार्यालय में समाजवादी पार्टी (सपा) का दामन थाम लिया। उन्हें सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने पार्टी की सदस्यता दिलाई है। फोनरवा अध्यक्ष के सपा में शामिल होने के बाद नोएडा विधानसभा सीट से उनकी दावेदारी की चर्चा तेज हो गई है। इस सीट पर अबतक सपा का खाता नहीं खुला है।

करीब चार माह पहले फोनरवा चुनाव में योगेन्द्र शर्मा लगातार दूसरी बार अध्यक्ष बने थे। उनके पैनल ने डिस्ट्रिक्ट डेवलपमेंट रेजिडेंट वेलफेयर एसोसिएशन (DDRWA) के अध्यक्ष एनपी सिंह के पैनल को पराजित किया था। योगेंद्र शर्मा और उनके पैनल में शामिल पदाधिकारी लगातार नोएडा प्राधिकरण, जनप्रतिनिधि और सरकार के समक्ष सेक्टरों के निवासियों की समस्या को उठाते रहे हैं। इसी को देखते हुए सपा के बड़े नेता उन्हें पिछले कई दिनों से पार्टी में शामिल कराने के लिए जुटे हुए थे। सहमति मिलने के बाद छह दिसबंर को सपा जिला ग्रामीण अध्यक्ष महेंद्र यादव ने उन्हें अपने लेटर हेड पर अखिलेश यादव को पत्र लिखकर योगेंद्र शर्मा को पार्टी में शामिल कराने के लिए समय मांगा था। समय मिलने के बाद उन्हें सपा की सदस्यता दिलाई गई है।

माना जा रहा है कि योगेंद्र शर्मा आगामी वर्ष-2022 में नोएडा विधानसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। हालांकि योगेंद्र शर्मा के सपा में शामिल होने पर उम्मीदवारी की आस लगाए बैठे स्थानीय नेताओं ने टिकट के पक्का होने की बात से इन्कार किया है। लेकिन कई नेताओं का यह भी मानना है कि पार्टी इस बार ब्राह्मण वोटरों को लुभाने का प्रयास कर रही है। गौरतलब है कि कुछ दिन पूर्व कांग्रेस के वरिष्ठ नेता रहे कृपाराम शर्मा ने बसपा का दामन थामा है। चर्चा है कि पार्टी उन्हें नोएडा से विधानसभा उम्मीदवार बना सकती है। ऐसे में अगर सपा, बसपा की ओर से नोएडा सीट पर ब्राह्मण प्रत्याशी उतारे जाते हैं, तो मुकाबला टक्कर और रोमांचक भरा होने की उम्मीद है। फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने कहा कि सपा की विचारधारा और अखिलेश यादव के कामों से प्रभावित होकर पार्टी का दामन थामा है। पार्टी यदि उम्मीदवार बनाती है तो चुनाव लड़ेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...