1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. UP Election 2022: जांच में करहल के 22 नामंकन पाए गए वैध, 41 नामांकन को किया निरस्त, पढ़ें

UP Election 2022: जांच में करहल के 22 नामंकन पाए गए वैध, 41 नामांकन को किया निरस्त, पढ़ें

UP Vidhan Sabha Chunav 2022: नामांकन जांच के बाद ये है मैनपुरी की चारों विधानसभाओं की तस्वीर अब करहल विधानसभा सीट पर सिर्फ तीन प्रत्याशी रह गए हैं।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

विधानसभा चुनाव के लिए जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए कुल 63 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे। बुधवार को नामांकन पत्रों की जांच की गई। इसमें 22 नामांकन वैध पाए। वहीं कमियों के चलते 41 नामांकन पत्र रिटर्निंग ऑफिसर ने निरस्त कर दिए। नामांकन वैध पाए जाने के बाद प्रत्याशियों को नाम वापसी का मौका मिलेगा। करहल विधानसभा सीट पर सिर्फ तीन प्रत्याशी रह गए हैं।

 

जिले की चार विधानसभा सीटों के लिए 25 जनवरी से एक फरवरी तक नामांकन पत्र दाखिल किए गए। चारों सीटों से कुल 63 प्रत्याशियों ने नामांकन पत्र दाखिल किए। इसमें मैनपुरी सदर सीट के लिए 20, भोगांव सीट के लिए 19, किशनी सीट के लिए 13 और करहल सीट के लिए 11 नामांकन पत्र दाखिल किए गए थे।

बुधवार को सुबह 11 बजे से नामांकन पत्रों की जांच की गई। जांच में कुल 63 नामांकन पत्रों में से 41 नामांकन पत्र कमियों के चलते निरस्त कर दिए गए। जांच के बाद मैनपुरी सीट से 4, भोगांव सीट से नौ, किशनी सीट से छह प्रत्याशियों के नामांकन और करहल सीट से तीन प्रत्याशियों के नामांकन वैध पाए गए। इसकी सूची देर शाम नामांकन कक्ष के बाहर लगा दी गई। नामांकन के वैध पाए जाने के बाद भी अगर कोई प्रत्याशी चुनाव नहीं लड़ना चाहता है तो उसे एक मौका और दिया जाएगा। चार फरवरी को वह सुबह 11 बजे से अपराह्न तीन बजे तक अपना नामांकन वापस ले सकते हैं। इसके बाद कोई नामांकन वापस नहीं लिया जा सकेगा।

नामांकन की जांच कराने पहुंचते रहे प्रत्याशी और प्रस्तावक

बुधवार को नामांकन की जांच के दौरान जहां कुछ प्रत्याशी स्वयं नामांकन पत्र की जांच कराने पहुंचे तो वहीं कुछ प्रत्याशियों के प्रस्तावक और प्रतिनिधि जांच के लिए पहुंचे। करहल से भाजपा प्रत्याशी केंद्रीय राज्यमंत्री एसपी सिंह बघेल और भोगांव सीट से सपा प्रत्याशी पूर्व मंत्री आलोक शाक्य स्वयं नामांकन की जांच कराने पहुंचे। वहीं अन्य प्रत्याशियों के प्रतिनिधि मौजूद रहे।

नामांकन जांच के बाद मैनपुरी की चार विधानसभा सीट

मैनपुरी विधानसभा सीट से प्रत्याशी: जयवीर सिंह(भाजपा), राजकुमार यादव(सपा), गौरव नंद(बसपा), विनीता शाक्य(कांग्रेस)

भोगांव विधानसभा सीट से प्रत्याशी: रामनरेश अग्निहोत्री (भाजपा), आलोक शाक्य(सपा), अशोक कुमार(बसपा), ममता राजपूत(कांग्रेस), संतोष श्रीवास्वत(आप), भूपेंद्र सिंह(जन अधिकारी पार्टी), अनीता (वोटर्स पार्टी इंटरनेशनल), सुरजीत सिंह(निर्दलीय) और श्रेय तिवारी (निर्दलीय)

किशनी विधानसभा सीट से प्रत्याशी:  डॉ. प्रियरंजन आशू(भाजपा), बृजेश कठेरिया(सपा), प्रभुदयाल(बसपा), विजय नरायन सिंह(कांग्रेस), पप्पू (आप), रामानंद (निर्दलीय)

करहल विधानसभा सीट से प्रत्याशी: एसपी सिंह बघेल (भाजपा), अखिलेश यादव (सपा), कुलदीप नरायन (बसपा)

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...