1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. आज जालौन, कानपुर, उन्नाव में अखिलेश करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, पढ़ें पूरी खबर..

आज जालौन, कानपुर, उन्नाव में अखिलेश करेंगे ताबड़तोड़ रैलियां, पढ़ें पूरी खबर..

उत्तर प्रदेश में सात चरण में हो रहे विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे से थम जाएगा।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश में सात चरण में हो रहे विधानसभा चुनाव में तीसरे चरण के मतदान वाले क्षेत्रों में चुनाव प्रचार आज शाम पांच बजे से थम जाएगा। इससे पहले समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव चुनावी रैली को संबोधित करने जालौन पहुंचे हैं। इसके बाद सपा अध्यक्ष कानपुर शहर में समाजवादी विजय रथ पर सवार होकर जनसंपर्क करेंगे।

बता दें कि यूपी में तीसरे चरण की वोटिंग के दौरान 59 सीटों पर वोट पड़ने जा रहे हैं. तीसरे चरण में सेंट्रल यूपी के यादव बेल्ट और बुंदेलखंड इलाके की 59 सीटों पर वोट डाला जाएगा. तीसरे चरण में हाथरस, फिरोजाबाद जिले कासगंज, एटा, मैनपुरी, फर्रुखाबाद, कन्नौज, इटावा, औरैया, कानपुर, कानपुर देहात, जालौन, झांसी, ललितपुर, हमीरपुर और महोबा जिले की 59 सीटें हैं. बृज और यादव बेल्ट के 7 जिले तो बुंलेदखंड के भी 5 जिले शामिल हैं।

गुरुवार को उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर आज फिरोजाबाद में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जनसभा की। बता दें, अखिलेश पार्टी प्रत्याशियों के लिए प्रचार कर रहें। इस दौरान अखिलेश ने कहा, सपा सरकार में युवाओं को नौकरी मिलेगी। 11 लाख सरकारी पद खाली हैं। सरकारी विभागों में खाली पद भरे जाएंगे। एयरपोर्ट,बंदरगाह सब तो BJP ने बेच दिया है।

इससे पहले औरैया में अखिलेश यादव ने जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि दूर-दूर तक लाल टोपी दिखाई दे रही, जनता का माहौल बता रहा कि भाजपा जा रही है, पहले चरण से ही BJP का सफाया हो रहा है, दूसरे चरण में भी बीजेपी साफ हो गई है। गर्मी निकालने वाले पहले और दूसरे चरण के बाद अब ठंडे पड़ गए हैं।

औरैया में अखिलेश यादव ने एक बड़ा बयान दिया, उन्होने कहा जिन्हें कानून नहीं मानना वो सपा को वोट न दें, जिन्हें गरीब पर अन्याय करना वो सपा को वोट न दें। अखिलेश ने कहा बेरोजगार युवकों की उम्र की सीमा निकल गई, उम्र सीमा बढ़ाकर नौकरी देनी पड़ी तो देंगे, किसानों की हर फसल MSP पर खरीद करेंगे, समाजवादी पेंशन 1500 रुपए कर दिया है, एक साल में कुल 18000 समाजवादी लोग देंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...