1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. स्वामी प्रसाद मौर्या जी पर हुआ हमला हारते हुए लोगों की अति निंदनीय हरकत है: अखिलेश यादव

स्वामी प्रसाद मौर्या जी पर हुआ हमला हारते हुए लोगों की अति निंदनीय हरकत है: अखिलेश यादव

कुशीनगर में सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके समर्थको के काफिले पर हमले  को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, “स्वामी प्रसाद मौर्या जी पर हुआ हमला हारते हुए लोगों की अति निंदनीय हरकत है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 उत्तर प्रदेश: कुशीनगर में सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य एवं उनके समर्थको के काफिले पर हमले  को लेकर सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी बीजेपी पर हमला बोला है। अखिलेश यादव ने ट्वीट कर लिखा, “स्वामी प्रसाद मौर्या जी पर हुआ हमला हारते हुए लोगों की अति निंदनीय हरकत है।

ये हमला सपा-गठबंधन के हर दल के कार्यकर्ता व उनके नेताओं के ऊपर किये गये हमले के समान है। सब मिलकर इसका जवाब बाकी दो चरणों में भाजपा को ज़ीरो करके देंगे। इस सरकार से किसी कार्रवाई की अपेक्षा ही बेमानी है।“

बता दें कि कुशीनगर से फाजिलनगर के बीच रोड शो के दौरान स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमला किया गया। इस हमले में  सैकड़ों की संख्या में कार्यकर्ता घायल हो गए हैं और सैकड़ों गाड़ियों को तोड़ दिया गया है। वहीं कार्यकर्तायों ने हमले करने का आरोप बीजेपी प्रत्याशी सुरेंद्र कुशवाहा पर लगाया है।

वहीं सपा प्रत्याशी स्वामी प्रसाद मौर्य के काफिले पर हमले की जानकरी मिलते ही उनकी बेटी भाजपा सांसद संघमित्रा मौर्या मौके पर पहुंची। उन्होंने कहा मेरे पिता पर हमला किया गया और गाड़ियों को तोड़ा गया गया है।

शांति,दंगा मुक्त प्रदेश की बात करने वाले भाजपा ने मेरे पिता पर हमला किया। लोगों के सिर से खून बह रहा है। BJP शांति,दंगा मुक्त प्रदेश की बात करती है। BJP प्रत्याशी ने मेरे पिता पर हमला किया। फाजिलनगर के लोग सबक सिखाएंगे। हुड़दंगियों को जनता सबक सिखाएगी।

विधानसभा चुनाव के चलते आज से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी वाराणसी दौरे पर हैं। गुरुवार को ममता बनर्जी सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ रैली को संबोधित करेंगी। इस कार्यक्रम में जयंत चौधरी के भी आने की संभावना है। ममता बनर्जी बुधवार दोपहर बाद काशी पहुंचकर सबसे पहले पर मां गंगा का आशीष पाने के लिए गंगा आरती में शामिल होंगी।

त्तर प्रदेश में छठे चरण के मतदान के लिए चुनाव प्रचार का शोर थम गया अब गुरुवार को मतदाता उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला करेंगे। बता दें कि छठे चरण के चुनाव  में उत्तर प्रदेश की 57 सीटों के लिए वोट डाले जाएंगे।

छठे चरण के लिए आगामी 3 मार्च को वोट डाले जाएंगे। प्रचार के थमने के साथ ही इन जिलों की सीमाएं सील कर दी जाएंगी और चौकसी भी बढ़ा दी जाएगी। यूपी में अब केवल छठे और सातवें चरणों का मतदान बचा हुआ है। इसके बाद 10 मार्च को यूपी विधानसभा चुनावों के नतीजों की घोषणा होगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...