1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोनभद्र में जनसभा को किया संबोधित, कही ये बात, पढ़ें

पीएम नरेन्द्र मोदी ने सोनभद्र में जनसभा को किया संबोधित, कही ये बात, पढ़ें

पीएम नरेन्‍द्र मोदी बुधवार दोपहर एक बजे के बाद चुनावी जनसभा को संबोधित करने सोनभद्र पहुंचे। पीएम की जनसभा को सुनने के लिए सुबह ही पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की जुटान के साथ तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

पीएम नरेन्‍द्र मोदी बुधवार दोपहर एक बजे के बाद चुनावी जनसभा को संबोधित करने सोनभद्र पहुंचे। पीएम की जनसभा को सुनने के लिए सुबह ही पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं की जुटान के साथ तैयारियों को अंतिम रूप दे दिया गया।

दोपहर होते होते जनसभा स्‍थल पर लोगों का हुजूम उमड़ने लगा और सभा स्‍थल पार्टी के झंडे से पट गया। पीएम नरेन्‍द्र मोदी इसके पूर्व दोपहर में वाराणसी एयरपोर्ट पहुंचे और वायुसेना के हेलीकाप्टर से सोनभद्र में चुनावी सभा को सम्बोधित करने के लिए रवाना हो गए।

पीएम ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि भारत का सामर्थ्‍य है कि यूक्रेन में फंसे नागरिकों को सुरक्षित निकालने के लिए अभियान चला रहे हैं। कई हजार नागरिकों को वापस लाया जा चुका है। भारत ने अपने चार मंत्रियों को भेज दिया है। संकट में फंसे भारतीयों को निकालने के लिए वायुसेना को भी लगाया गया है। देश के लोगों को विश्‍वास दिलाता हूं कि सरकार अपने नागरिकों की सुरक्षित वापसी के लिए कोई कोर कसर नहीं छोड़ेगी।

कोरोना वैक्‍सीन पर बोले कि टीका लगवाने के लिए लोगों से जुड़ने पर मुसीबत होती थी। हमारी सेनाओं के पराक्रम पर सवाल उठाते थे। यूपी के लोग क्‍या ऐसे लोगों को वोट दे सकते हैं? भारत का सबसे तेज टीकाकरण अभियान रहा है। 80 करोड़ ना‍गरिकों को मुफ्त राशन दिया गया है। यह आंकड़ा सुनकर दुनिया चौक जाती है। परिवारवादियों ने भारत का अपमान करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ी है। यह अपमान यूपी का अपमान है।

आगे कहा, आपके जिले में आकर आपसे आग्रह कर रहा हूं कि आपको इस परिस्थिति में जीने को मजबूर किया है। आपको पीछे रखा, ऐसे लोगों को माफ मत करना। यह लोग देश और आपका भला नहीं कर सकते। सोनभद्र जैसे अनेक जिले हैं जहां अपने खजाने से प्रकृति ने समृद्ध किया। पहले खनिज संपदा को लूटा और अपने हाल पर छोड़ दिया। आज एनडीए सरकार सोनभद्र जैसे जिलों और जनजातीय समाज को पीछे नहीं रहने देगी। सोनभद्र को आकांक्षी जिला अभियान में शामिल किया। बिजली, शौचालय, गैस, शिक्षा और स्‍वास्‍थ्‍य के लिए सोनभद्र और आसपास को प्राथमिकता दी जा रही है। पांच लाख तक मुफ्त इलाज वाला आयुष्‍मान कार्ड भी बनवा रही है।

परिवारवादी लोग खजाने पर नजर रखते हैं, यह भ्रष्‍टाचारी मजबूत हुए तो आपका पैसा खा जाएंगे। आप उनको लूटने देंगे? यह आपके हक के पैसे हैं। सोनभद्र से निकला पैसा यहां के विकास के लगाना जरूरी कर दिया। मिनरल फंड से राज्‍यों को 50 हजार करोड़ मिलना तय हुआ है। एक बड़ी राशि सोनभद्र को मिली है। घर, सड़क खेत और खदान के श्रमिकों को श्रम कार्ड से जोड़ा गया है। श्रमिकों को सुविधा पहुंचाना आसान हो गया है। माफ‍िया लोगों के खिलाफ कड़े कदम उठाए गए हैं। कब्‍जा माफिया का दाना पानी बंद करने के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। गांव के घर और जमीन की घरौनी आपको सौंपी जा रही है। ताकि आपकी जमीन न कब्‍जा हो। स्‍वामित्‍व योजना में घरौनी मिली तो कोई आपका घर जमीन कब्‍जा नहीं कर सकेगा। आजादी और विकास में सभी को सम्‍मान दिया जा रहा है। जनजातीय सेनानियों को राष्‍ट्रीय पहचान दी है। बिरसा मुंडा के जन्‍मदिन को मनाने के साथ जनजातीय संग्रहालय बनाया जा रहा है।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...