1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

एनडीटीवी के वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान का निधन, सीएम योगी ने जताया दुख

राजधानी लखनऊ  में एनडीटीवी  के मशहूर टीवी पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश:  राजधानी लखनऊ  में एनडीटीवी  के मशहूर टीवी पत्रकार कमाल खान का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया है। जानकारी के मुताबिक लखनऊ के बटलर पैलेस कॉलोनी में शुक्रवार सुबह उनका निधन हुआ। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। कमाल खान की शादी पत्रकार रुचि कुमार के साथ हुई थी।

वरिष्ठ पत्रकार कमाल खान की हार्ट अटैक से असामयिक मृत्यु पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गहरा शोक प्रकट किया है। उन्होंने दिवंगत आत्मा की शांति की कामना करते हुए शोक संतप्त परिजनों के प्रति संवेदना व्यक्त की है।

सीएम ने कहा कि पत्रकारिता की यह अपूरणीय क्षति है। कमाल खान जी चौथे स्तंभ व निष्पक्ष पत्रकारिता के एक मजबूत प्रहरी थे। परवर दिगार उनकी आत्मा को शांति दे। कमाल खान के निधन से ना सिर्फ पत्रकारिता जगत के लोगों को बल्कि बड़ी संख्या में उन्हें चाहने वालों को गहरा दुख पहुंचा है।

वरिष्ठ पत्रकार ब्रजेश मिश्रा ने ट्वीट किया, ”मशहूर पत्रकार कमाल खान जी का निधन बेहद कष्टप्रद है। पत्रकारिता जगत के लिए बहुत क्षति है उनका ना रहना। देर रात तक वो दायित्वों तक निर्वहन करते रहे। सबसे वरिष्ठ पत्रकार होने के बाद भी फील्ड में रिपोर्टिंग कभी नहीं छोड़ी। खबर पेश करने का उनका अंदाज देशभर में पत्रकारों को प्रेरित करता था। अलविदा।” उधर, समाजवादी पार्टी की ओर से ट्वीट किया गया, ”अत्यंत दुखद! एनडीटीवी के वरिष्ठ संवाददाता जनाब कमाल खान साहब का इंतक़ाल, अपूरणीय क्षति। दिवंगत आत्मा को शांति दे भगवान। शोकाकुल परिजनों के प्रति गहन संवेदना। भावभीनी श्रद्धांजलिष।”

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...