1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सरकार बनी तो शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कराकर सीएम को भेजेंगे जेल : चन्‍द्रशेखर आज़ाद

सरकार बनी तो शिक्षक भर्ती घोटाले की जांच कराकर सीएम को भेजेंगे जेल : चन्‍द्रशेखर आज़ाद

भीम आर्मी चीफ और आज़ाद समाज पार्टी से गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके चन्‍द्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने कहा कि ये साबित हो चुका है कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती में घोटाला हुआ है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

भीम आर्मी चीफ और आज़ाद समाज पार्टी से गोरखपुर शहर सीट से सीएम योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ चुनाव लड़ने का ऐलान कर चुके चन्‍द्रशेखर आजाद ‘रावण’ ने कहा कि ये साबित हो चुका है कि 69 हज़ार शिक्षक भर्ती में घोटाला हुआ है। सीएम योगी ने इसे स्‍वीकार भी किया है। उन्‍होंने कहा कि उनकी सरकार बनेगी, तो इस मामले की जांच कराकर दोषी पाए जाने पर सीएम को जेल भेजवाएंगे। वे कहते हैं कि 69 हजार शिक्षक भर्ती के मामले में घाटाले की बात सीएम ने मानी थी।

6800 भर्ती रिलीज की, कोर्ट ने भी कह दिया कि वो मिलना चाहिए। लेकिन, घोटाला करने वाले की जग‍ह जेल में होनी चाहिए। उनके ऊपर 420 का मुकदमा होता, लेकिन करे कौन। पुलिस-प्रशासन नतमस्‍तक है। उनकी सरकार बनेगी तो 69 हज़ार शिक्षक भर्ती में दलितों-पिछड़ों का जो हक छीना है, घोटाले में जांच कराकर मुकदमा दर्ज कराएंगे और मुख्‍यमंत्री को जेल भेजेंगे, वे सुन लें। देखें ये रिपोर्ट

चन्‍द्रशेखर आज़ाद ‘रावण’ गोरखपुर प्रवास के दूसरे दिन मीडिया से मुखातिब हुए। इस दौरान उन्‍होंने बेबाकी से सवालों का जवाब देते हुए सीएम योगी आदित्‍यनाथ पर जमकर हमला बोला। उन्‍होंने कहा कि जैसे ओम प्रकाश चौटाला जेल में रहे थे। जिस सीएम को जेल जाना चाहिए था, वो लोगों को कह रहे हैं कि गर्मी ठंडा कर देंगे, शिमला बना देंगे। ये असंवैधानिक भाषा न किसी सीएम की हो सकती है और न ही किसी संत की। सीएम खुद को दलितों का बड़ा हितैषी बताते हैं।

उन्‍होंने कहा कि प्रमोशन में रिजर्वेशन के मामले में अब तक उन्‍होंने कोई कार्रवाई नहीं की है। सुप्रीम कोर्ट का आर्डर है कि सरकार चाहे तो आंकड़े जुटाकर दे सकती है। लेकिन, वो देना नहीं चाहते हैं। इससे क्‍या होगा कि प्रमोशन में रिजर्व होगा, तो दलितों को सशक्तिकरण मिलेगा। बैकलॉग आएगा तो नई नियुक्तियां होगी। ये भी सीएम नहीं कर पा रहे हैं।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...