1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या,जानिए कहा किया भोजन, पढ़ें

सीएम योगी आदित्यनाथ पहुंचे अयोध्या,जानिए कहा किया भोजन, पढ़ें

 उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  शुक्रवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे हैं। वहीं अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजा के लिए गए। 

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  शुक्रवार को रामनगरी अयोध्या पहुंचे हैं। वहीं अयोध्या पहुंचने के बाद सबसे पहले सीएम योगी रामलला और हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजा के लिए गए।  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या धाम में चल रही विकास की योजनाओं का किया निरीक्षण। टेढ़ी बाजार पर बंद ही मल्टीपार्किंग और ओवर ब्रिज का निरीक्षण किया। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन रोड पर कोस्टलेस कुंज मैं निर्माणाधीन शॉपिंग कंपलेक्स का भी निरीक्षण किया। इसके बाद वे आयुक्त सभागार में विकास परियोजनाओं की समीक्षा बैठक करेंगे।

सीएम योगी बेगमपुरा स्थित दलित मनीरामके घर दोपहर 2.30 बजे भोजन भी किया। इससे पहले वे 1 अप्रैल को मुख्यमंत्री पद की दूसरी बार शपथ लेने के बाद अयोध्या आ चुके हैं।

बता दें कि सीएम योगी का अयोध्या से खास प्रेम रहा रहा है। अपने पहले कार्यकाल के दौरान भी वे अयोध्या का दौरा करते रहते थे और यहां के विकास कार्यों की समीक्षा भी करते थे. इसी कड़ी को आगे बढ़ाते हुए सीएम योगी आज दूसरी बार अयोध्या पहुंचे हैं। वे यहां 19 हजार करोड़ की विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर स्थलीय निरीक्षण किया। इस दौरान उनके साथ मंडल और जिले के तमाम बड़े अधिकारी भी मौजूद है।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ अपने दूसरे कार्यकाल में दूसरी बार शुक्रवार को अयोध्या पहुंचे। उन्होंने सबसे पहले हनुमंत लला के दरबार में हाजिरी लगाई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथने हनुमान जी का दर्शन पूजन कर हनुमान जी की आरती उतारी और महंत रामदास से भी आशीर्वाद लिया। पुजारी रमेश दास व महंत बलराम दास ने योगी आदित्यनाथ का स्वागत किया गया।

इस दौरान योगी आदित्यनाथ ने संतों से चर्चा भी की। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अयोध्या में आगमन पर हनुमान गढ़ी के साथ श्रीराम जन्मभूमि मंदिर में भी दर्शन-पूजन किया। उनके साथ मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा भी थे। वह अयोध्या में 1900 करोड़ की विकास परियोजनाओं की प्रगति की समीक्षा करने के साथ ही उनका स्थलीय निरीक्षण भी करेंगे।

इसके साथ ही वह अयोध्या मंडल के विकास कार्य तथा कानून-व्यवस्था को भी परखेंगे। इस मंडलीय समीक्षा में अयोध्या को छोड़ कर मंडल के अन्य जिलों के अधिकारी वर्चुअली प्रतिभाग करेंगे। इस समीक्षा में मंडल के प्रभारी मंत्री एके शर्मा के अलावा अन्य कई मंत्री एवं अपर मुख्य सचिव, प्रमुख सचिव आवास एवं शहरी नियोजन, नगर विकास, लोक निर्माण विभाग, ऊर्जा, राजस्व, पर्यटन, नागरिक उड्डयन व ग्रामीण जलापूर्ति से जुड़े अधिकारी मौजूद रहेंगे।

 

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...