1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी पर मुकदमा दर्ज, विवादास्पद वीडियो वायरल किया शेयर, देखें

सपा प्रत्याशी आदिल चौधरी पर मुकदमा दर्ज, विवादास्पद वीडियो वायरल किया शेयर, देखें

सपा के मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी आदिल चौधरी पर विवादास्पद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

उत्तर प्रदेश:  सपा के मेरठ दक्षिण विधानसभा क्षेत्र से प्रत्याशी आदिल चौधरी पर विवादास्पद वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया गया है। मेरठ सिटी के एसपी विनीत भटनागर ने कहा कि एक वीडियो में एक प्रत्याशी द्वारा ऐसी बातें कही गई हैं जिसे देखकर द्वेष भावना फैलने के लिए प्रेरित लग रही थी। वीडियो का प्रशिक्षण कराया गया जिसके बाद IPC की धारा 505 में अभियोग पंजीकृत कराया गया है। इसकी सूचना निर्वाचन आयोग को भी दे दी गई है।

वायरल वीडियो में आदिल चौधरी को कहते सुना जा सकता है, ”उन्होंने कहा कि आप बेफिक्र रहो, सरकार बन रही है। इंसाअल्लाह इनको छोड़ेंगे नहीं। जिस तरह ये हमारे साथ जुल्म कर रहे हैं, इनसे बदला लिया जाएगा और इनको अहसास करा दिया जाएगा, ये सौ बार सोचेंगे कि कैसे होता है…(तालियों की गड़गड़ाहट के बीच) मेरे भाइयों यह लड़ाई छोटी नहीं है।” हिन्दुस्तान इस वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं करता है।

बीजेपी के प्रवक्ता सलभमणि त्रिपाठी ने भी यह वीडियो साझा करते हुए ट्वीट किया, ”इंशाअल्लाह चुन चुन कर इनसे बदला लेंगे, इनको छोड़ेंगे नहीं, हमारी सरकार आ रही है” समाजवादी पार्टी के प्रत्याशी आदिल, अपनी क़ौम को भरोसा दिलाते हुए !!” बीजेपी के कई और नेताओं ने भी इस वीडियो को शेयर किया है। वहीं, आदिल चौधरी या सपा की तरफ से अभी तक इस वीडियो पर कोई सफाई नहीं आई है।

कोरोना वायरस के मद्देनजर पश्चिम बंगाल निर्वाचन आयोग  ने चार नगर निगम के चुनाव 12 फरवरी को कराने का फैसला लिया। राज्य निर्वाचन आयोग (एसईसी) की ओर से जारी एक अधिसूचना के अनुसार, सिलीगुड़ी नगर निगम, चंद्रनगर नगर निगम, बिधाननगर नगर निगम और आसनसोल नगर निगम के चुनाव अब 22 जनवरी के बजाय 12 फरवरी को होंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...