1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सीएम योगी की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही, एसएसपी ने आठ पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

सीएम योगी की सुरक्षा में बड़ी लापरवाही, एसएसपी ने आठ पुलिस कर्मियों को किया सस्पेंड

 गोरखपुर में सीएम योगी की फ्लीट में चूक होने पर गोरखपुर एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। यह चूक उस समय हुई जब सीएम योगी गोरखपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करने के लिए जा रहे थे।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

गोरखपुर में सीएम योगी की फ्लीट में चूक होने पर गोरखपुर एसएसपी ने बड़ी कार्रवाई की है। यह चूक उस समय हुई जब सीएम योगी गोरखपुर एयरपोर्ट पर बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करने के लिए जा रहे थे। फ्लीट में लापरवाही पर एसएसपी ने आठ पुलिस कर्मियों को सस्पेंड कर दिया है।

एसएसपी ने कार्रवाई करते हुए बताया शनिवार को गोरखपुर में सीएम योगी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के कार्यक्रम को लेकर पुलिस कर्मियों की ड्यूटी लगाई थी। सीएम योगी गोरखपुर एयरपोर्ट पर भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा का स्वागत करने जा रहे थे।

एसएसपी ने बताया कि एयरपोर्ट गेट पर ड्यूटी में लगे आठ पुलिस कर्मियों ने उसी समय कुसम्ही से आने वाले वाहनों को गलत दिशा में मोड़ दिया, जिसकी वजह से वाहन फ्लीट के सामने आ गई। जिस वजह से सीएम योगी की फ्लीट को एयरपोर्ट गेट में प्रवेश करने में काफी समस्या का सामना करना पड़ा। एसएसपी ने आठ पुलिसकर्मियों के काम में लापरवाही को मानते हुए इन्हें सस्पेंड कर दिया।

एसएसपी ने जिन आठ पुलिस कर्मियों को सस्पेंड किया है उनमें निरीक्षक यदुनंदन यादव, उप निरीक्षक अजय कुमार राय, आरक्षी ब्रजेश कुमार यादव, सत्येन्द्र कुमार यादव, विवेक कुमार मिश्रा, सुजीत यादव, महिला आरक्षी अरुणिमा मिश्रा और किरन चौधरी का नाम शामिल है।

मुख्यमंत्री की सुरक्षा-व्यवस्था में लगे इंस्पेक्टर यदुनंदन यादव व दारोगा अजय राय के पास वायरलेस हैंडसेट भी नहीं था। अधिकारियों के पूछने पर वह कोई जवाब नहीं दे पाए।एसएसपी ने वीआइपी दौरे के दौरान इस कृत्य को बड़ी लापरवाही माना है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...