1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. सपा,कांग्रेस को बड़ा झटका, कई नेता बीजेपी में शामिल

सपा,कांग्रेस को बड़ा झटका, कई नेता बीजेपी में शामिल

यूपी में निकाय चुनाव की सरगर्मी तेज हो गई है। सियासी दलों में उठापटक का दौर जारी है। वहीं कांग्रेस व सपा के कई नेता बीजेपी में शामिल हुए और प्रसपा के अजय त्रिपाठी मुन्ना ने थामा बीजेपी का हाथ,

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

लखनऊः उत्तर प्रदेश में निकाय चुनावों की सरगर्मियां तेज हो गई हैं। राजनीतिक दलों में आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। वहीं बीजेपी ने सपा और कांग्रेस को बड़ा झटका दिया है। गुरुवार को कई कांग्रेस और सपा नेता बीजेपी में शामिल हुए थे। अब शिवपाल यादव के एक करीबी नेता अजय त्रिपाठी मुन्ना ने भी बीजेपी का दामन थाम लिया है। मुन्ना शुक्रवार को लखनऊ स्थित बीजेपी मुख्यालय में अपने समर्थकों के साथ पार्टी में शामिल हो गए। इस मौके पर डिप्टी सीएम बृजेश पाठक मौजूद थे। इससे पहले कांग्रेस नेता दिलप्रीत सिंह बीजेपी में शामिल हुए थे। वह कांग्रेस में टिकट वितरण से नाराज चल रहे थे।
अजय त्रिपाठी मुन्ना के साथ पूर्व पार्षद अजय अवस्‍थी बंटी, ताज खान समेत अलग-अलग जिलों से उनके कई समर्थक बीजेपी में शामिल होंगे। सपा के प्रदेश सचिव रहे अजय त्रिपाठी मुन्‍ना 2017 में पार्टी में अलगाव के बाद शिवपाल के साथ चले गए थे। वह शिवपाल यादव की पार्टी प्रसपा के प्रदेश प्रमुख महासचिव भी रह चुके हैं। शिवपाल ने जब पूरे यूपी में समाजवादी परिवर्तन यात्रा निकाली तो अजय त्रिपाठी ने उसमें महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...