1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. नोएडा : ट्रू कॉलर एप से धर्मांतरण का खुलासा, थाने में शिकायत लेकर पहुंची मां, छानबिन में जुटी पुलिस

नोएडा : ट्रू कॉलर एप से धर्मांतरण का खुलासा, थाने में शिकायत लेकर पहुंची मां, छानबिन में जुटी पुलिस

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : यूपी में लगातार धर्मांतरण रैकेट के खुलासे के बीच नोएडा में एक महिला ने अपने गुमशुदा बेटे के धर्म परिवर्तन का आरोप लगाया है। महिला ने बताया कि 2018 में उसका बेटा घर छोड़कर भाग गया था। उस वक्त उसकी उम्र 17 वर्ष थी। बाद में ट्रू कॉलर ऐप से उसका नाम बदलने की बात सामने आई। परिवार ने बेटे के कैराना में होने का अंदेशा जताया है। वहीं पुलिस युवक की छानबीन में जुटी है।

दर्श सक्सेना नाम के युवक की मां ने कहा कि 2018 में लापता होने के बाद उसका धर्म परिवर्तन हो गया है। उन्होंने कहा कि, ‘ट्रूकॉलर ऐप में उसके नंबर पर रेहान नाम लिखकर आ रहा है। इससे पहले हमने धार्मिक आसमंजस्य से बचने के लिए गुमशुदगी रिपोर्ट दर्ज कराई थी। हम उसकी सलामती जानना चाहते हैं।’

फेसबुक पर प्रोफाइल डीएक्टिवेट

इस मामले में एसीपी-1 (सेंट्रल नोएडा) अब्दुल कादिर ने बताया कि, ‘वह तब 17 साल का था। 2018 में फेज 2 पुलिस थाने में एफआईआर दर्ज हुई थी। जांच में हमें फेसबुक अकाउंट में उसका नाम मोहम्मद रेहान अंसारी मिला है। यह आईडी अब डीऐक्टिवेट है। हम उसकी छानबीन कर रहे हैं।’

धर्म विशेष की युवती से थी नजदीकियां

महिला के मुताबिक बेटे के फेसबुक मैसेंजर से एक धर्म विशेष की युवती से नजदीकियां होने की बात सामने आई। इसके बाद उसके नंबर पर कॉल किया तो बदला हुआ नाम लिखकर आ रहा है। महिला ने पुलिस को यह भी बताया है कि मैसेंजर चैट से यह भी पता चला है कि वह पाकिस्तानी लोगों के संपर्क में था।

बैग में मिली थीं इस्लाम की किताबें और टोपी

पहले उसके बैग में इस्लाम धर्म की किताबें और टोपी भी मिली थी। वह कैराना में है ऐसी सूचना मिली है। फेज-2 थाना प्रभारी सुजीत उपाध्याय ने बताया कि छात्र के गुमशुदगी का केस 2018 में दर्ज हुआ था। महिला से कहा गया है कि पुलिस उनके बेटे की तलाश करने में मदद करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads