1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तर प्रदेश
  3. ट्रेन के प्राइवेट कोच में आग, यूपी के 10 तीर्थयात्रियों की मौत

ट्रेन के प्राइवेट कोच में आग, यूपी के 10 तीर्थयात्रियों की मौत

तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के प्राइवेट कोच में आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसे में उत्तर प्रदेश के 10 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 50 लोग झुलस गए। प्राइवेट कोच में यूपी के 63 तीर्थयात्री सफर कर रहे थे। हादसे के वक्त कोच यार्ड में खड़ा था। जिसे 17 अगस्त को लखनऊ जंक्शन से दक्षिण भारत के तीर्थस्थलों के लिए रवाना किया गया था। यह कोच पुनालूर-मदुरे एक्सप्रेस से जुड़कर मदुरै पहुंचा था।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मदुरै। तमिलनाडु के मदुरै रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन के प्राइवेट कोच में आग लग गई। बताया जा रहा है कि हादसे में उत्तर प्रदेश के 10 तीर्थ यात्रियों की मौत हो गई। जबकि 50 लोग झुलस गए। प्राइवेट कोच में यूपी के 63 तीर्थयात्री सफर कर रहे थे। हादसे के वक्त कोच यार्ड में खड़ा था। जिसे 17 अगस्त को लखनऊ जंक्शन से दक्षिण भारत के तीर्थस्थलों के लिए रवाना किया गया था। यह कोच पुनालूर-मदुरे एक्सप्रेस से जुड़कर मदुरै पहुंचा था। रेलवे के मुताबिक पुनालुर-मदुरै एक्सप्रेस में आज सुबह 5 बजकर 15 मिनट पर मदुरै यार्ड में निजी कोच में आग लग गई। दमकल की गाड़ियों ने घटनास्थल पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। दक्षिणी रेलवे ने ट्रेन में आग लगने का खुलासा किया है।

यात्रियों को गैस सिलेंडर से लगी आग

रेलवे के मुताबिक निजी पार्टी कोच में यात्रियों द्वारा छुपाकर गैस सिलेंडर ले जाया जा रहा था। घटनास्थल पर बिखरे सामान में एक सिलेंडर और आलू का एक बैग मिला, जिससे पता चलता है कि वहां खाना पकाने की कोशिश की गई थी। फिलहाल रेलवे ने ट्रेन में लगी आग से मरने वाले लोगों के परिजनों को 10 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की गई है। अधिकारियों ने कहा कि ट्रेन में पार्टी कोच को नागरकोइल जंक्शन पर जोड़ा गया था और 17 अगस्त को लखनऊ से इसकी यात्रा शुरू हुई थी। उनका कल चेन्नई जाने का कार्यक्रम था और वहां से इसे लखनऊ लौटना था।

सीएम योगी ने जताया शोक

ट्रेन हादसे पर यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शोक जताया है। मृतकों के परिवार को 2 लाख रुपए मुआवजा देने की बात कही। इस घटना को लेकर सीएम योगी ने रेल मंत्री अश्विनी वार्ष्णेय से बात की। हादसे में घायलों का समुचित उपचार कराया जाए, इस पर नजर बनाए हैं। प्रमुख सचिव गृह ने कमान संभाल ली है। स्थानीय अधिकारियों और रेलवे के अधिकारियों के साथ बात कर यूपी के लोगों के उचित इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...