1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. आज से एयरटेल यूजर को जेबें करनी पड़ेंगी ढ़ीली, जानें टैरिफ प्लान के लिए कितने चुकाने होंगे कीमत

आज से एयरटेल यूजर को जेबें करनी पड़ेंगी ढ़ीली, जानें टैरिफ प्लान के लिए कितने चुकाने होंगे कीमत

From today, Airtel users will have to loose their pockets; आज से एयरटेल प्रीपेड टैरिफ प्‍लान में बढ़ी हुई दरें लागू। टैरिफ कॉलिंग और इंटरनेट दोनों पर बढ़ाया गया।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नई दिल्ली :  आज से एयरटेल यूजर को जेबें करनी ढ़ीली पड़ेंगी। क्योंकि आज से एयरटेल प्रीपेड टैरिफ प्‍लान में बढ़ी हुई दरें लागू हो गई हैं। एयरटेल के करीब 35 करोड़ को रीचार्ज टैरिफ पर 20 से लेकर 500 रुपए तक अतिरिक्‍त रुपए चुकाने होंगे। यह टैरिफ कॉलिंग और इंटरनेट दोनों पर बढ़ाया गया है। आपको बता दें कि सोमवार को कंपनी ने टैरिफ बढ़ाने का ऐलान कर दिया था। जिसके बाद वोडाफोन आइडिया की ओर से ऐलान था। वोडाफोन आइडिया अपनी दरों को 25 नवंबर को लागू कर दी है। कंपनि‍यों की ओर से करीब दो साल बाद प्रीपेड दरों में इजाफा किय है।

एयरटेल कस्‍टमर्स के लिए आज से कॉल और इंटरनेट महंगा हो गया है। कंपनी ने सोमवार को अपने प्रीपेड प्लान को महंगा करने की घोषणा कर दी है। ऐसे में आज से कंपनी के सभी 12 प्रीपेड प्लान महंगे कर दिए गए हैं। अब कस्‍टमर्स को रिचार्ज के लिए मिनिमम 20 रुपए और मैक्सिमम 501 रुपए ज्यादा खर्च करने होंगे। वहीं दूसरी ओर एक दिन पहले वोडाफोन आइडिया ने भी अपने कस्‍टमर्स के लिए प्‍लान को महंगा कर दिया है।

एयरटेल के किस प्‍लान में कितना इजाफा

रेवेन्‍यू बढ़ाने के लिए किया ऐसा

एयरटेल प्लान को महंगा करने की बात हमेशा से कहता रहा है। ताकि का रेवेन्‍यू में इजाफा हो सके। दिसंबर 2019 में आखिरी बार प्रीपेड प्‍लान में इजाफा किया गया था। उसके बाद कोविड का दौर शुरू हो गया। कोविड ऐरा में इंटरनेट यूज में इजाफा हुआ है। आपको बता दें कि एयरटेल के करीब 35 करोड़ कस्‍टमर्स पर असर पड़ेगा और वोडाफोन आइडिया के 27 करोड़ लोगों को महंगे रीचार्ज कराने होंगे। इसका मतलब यह हुआ कि देश के 62 करोड़ लोगों मोबाइल रीचार्ज पर महंगाई का असर देखने को मिलेगा।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...