1. हिन्दी समाचार
  2. अलीगढ़
  3. बच्चा चोरी के डर से मां-बाप बच्चों को लोहे की जंजीर और ताले में जकड़कर रखने को मजबूर, सोते वक्त दो साल की मासूम बच्ची को उठा ले गये थे चोर

बच्चा चोरी के डर से मां-बाप बच्चों को लोहे की जंजीर और ताले में जकड़कर रखने को मजबूर, सोते वक्त दो साल की मासूम बच्ची को उठा ले गये थे चोर

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अलीगढ़: यूपी के अलीगढ़ जिले से एक ऐसा अजीबोगरीब मामला सामने आया है, जिसे जानकर आप भी दंग रह जायेंगे। यहां के सरोज नगर कॉलोनी के बाहर झुग्गी झोपड़ियों में रहने वाले परिवार अपने बच्चों को लोहे की जंजीर और ताले में जकड़कर रखने को मजबूर हैं। ऐसा मामला देख सुन हर कोई हैरान रह जाता है। कई लोग तो इसे क्रूरता की नजर से भी देखते हैं।

जबकि दूसरी तरफ  बच्चों के मां-बाप की मजबूरी देख हर कोई सन्न रह जाता है। ये लोग अपने बच्चों को इसलिए ऐसा रख रहें हैं कि कहीं इनके बच्चे चोरी न हो जायें। उनका कहना है कि 2 हफ्ते पहले रात को सोते वक्त उनकी एक 2 वर्ष की मासूम बच्ची को बच्चा चोर चोरी कर ले गए। इसका मुकदमा पुलिस थाने में दर्ज तो हो गया लेकिन अभी तक पुलिस उसका कोई सुराग नहीं खोज सकी है। बच्चा चोर गैंग के डर से जंजीरों से बंधने को मजबूर हैं।

मामला अलीगढ़ के महुआ खेड़ा थाना इलाके के क्वार्सी बाईपास स्थित सरोज नगर, के  गली नं 6 का है। जहां बंजारों और लोहार के परिवार झुग्गी-झोपड़ी में रहते हैं। परिजनों ने बताया कि 22 जून की रात 3-4 बजे के बीच झुग्गी के बाहर मां के साथ सो रही 2 साल की मासूम बेटी शिवानी को बच्चा चोर गैंग चोरी कर ले गये। इसकी शिकायत पुलिस से की गई।

इस मामले को लेकर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है लेकिन करीब 15 दिन बीत जाने के बाद भी बच्ची का पुलिस कोई सुराग नहीं लगा पाई है। परिजनों का कहना है कि अब बच्चों को लेकर बहुत डर लगता है कि कहीं, इन बच्चों में से कोई बच्चा चोरी न हो जाए। इसलिए दिन हो या रात जब भी घर बड़े सदस्य नींद लेते हैं तो बच्चों को चारपाई या पलंग में लोहे की जंजीर और ताले में जकड़ देते हैं जिससे कि कोई उन्हें चोरी न कर सके।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads