1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. गंगूबाई काठियावाड़ी’ की जगह ‘हीरा मंडी’ की शूटिंग होगी शुरू ! जानिए कौन सी एक्ट्रेसेस सीरीज का होगी हिस्सा

गंगूबाई काठियावाड़ी’ की जगह ‘हीरा मंडी’ की शूटिंग होगी शुरू ! जानिए कौन सी एक्ट्रेसेस सीरीज का होगी हिस्सा

डॉयरेक्टर संजय लीला भंसाली की अपकमिंग वेबसीरीज 'हीरा मंडी' के सेट का निर्माण शुरू हो गया है। इस सीरिज की शूटिंग फरवरी में शुरू हो सकती है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

मुंबई: निर्देशक संजय लीला भंसाली के पीरियड ड्रामा फिल्म को लेकर दर्शक काफी उत्सुक रहते हैं इस बार लोकेशन को उनकी आने वाली दो कृतियों ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ और ‘हीरा मंडी’ द्वारा साझा किया जा रहा है। ऐसा नहीं है कि दोनों प्रोजेक्ट्स की शूटिंग एक ही सेट पर हो रही है। इसके विपरीत ‘हीरा मंडी’ के नए सेट तेजी से बन रहे हैं, लेकिन इस बार उन्हें उसी स्थान पर लगाया जा रहा है जहां ‘गंगूबाई काठियावाड़ी’ सेट बनाए गए थे। संजय लीला भंसाली की सबसे महत्वाकांक्षी परियोजना लाहौर में स्थापित है और इसे उसी स्थान पर फिर से बनाया जा रहा है जहां उन्होंने आलिया भट्ट के साथ अपनी नवीनतम फिल्म की शूटिंग की थी।

मिली जानकारी के चलते कि हीरा मंडी के सेटिंग वर्क पर काम चल रहा है। हम आजादी के पहले का लाहौर बना रहे हैं।  सूत्र ने आगे कहा कि 700 सेटिंग वर्कर सेट को बनाने में लगे हुए है। जिसमें ब्रोथल और लाहौर शहर का निर्माण शामिल है। सूत्र ने आगे खुलासा किया कि सेट जनवरी तक सेट तैयार हो जाना चाहिए और फरवरी में शूटिंग शुरू होगी।

मिली जानकारी के चलते ‘हीरा मंडी’ को एक फीचर फिल्म के रूप में बनाने की कोशिश की थी और कथित तौर पर प्रियंका चोपड़ा को मुख्य भूमिका निभाने का मौका दिया था। दुर्भाग्य से, अभिनेत्री ने तारीख के मुद्दों का हवाला देते हुए प्रस्ताव को ठुकरा दिया। माधुरी दीक्षित, रेखा, तब्बू और शबाना आज़मी जैसे कुछ एक्ट्रेस इस फिल्म में नजर आ सकते है।

फिल्म ‘हीरा मंडी’ स्वतंत्रता पूर्व भारत के दौरान, एक चमकदार जिले, हीरा मंडी की तवायफों की कहानियों और छिपी सांस्कृतिक वास्तविकता का पता लगाएगी। फिल्म में बताया जाएगा की उस वक्त हीरा मंडी लोगों कैसे क्या करते थे। इस फिल्म में पूरी जानकारी मिलेगी। सीरीज में कोंठे पर होने वाले प्यार, विश्वासघात और राजनीति के प्रभाव को स्क्रीन पर दर्शाया जाएगा। रिपोर्ट के अनुसार, संजय लीला भंसाली पहले हीरा मंडी को फीचर फिल्म बनना चाहते थे और कथित तौर पर प्रियंका चोपड़ा को मुख्य भूमिका में लेना चाहते थे,

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...