1. हिन्दी समाचार
  2. मनोरंजन
  3. दीया मिर्जा ने उद्धव ठाकरे के सपोर्ट में लिखा पोस्ट, कही ये बात, पढ़ें

दीया मिर्जा ने उद्धव ठाकरे के सपोर्ट में लिखा पोस्ट, कही ये बात, पढ़ें

महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच अब शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया गया है, वहीं देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है। प्रदेश में सत्ता पलट के बाद फिल्मी इंडस्ट्री दो हिस्से में बंट गई है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

बॉलीवुड एक्ट्रेस दिया मिर्जा आज हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का एक जाना-माना नाम बन चुकी हैं। एक्ट्रेस एक मॉडल और एक्ट्रेस होने के साथ ही फिल्म डायरेक्टर भी हैं। एक्ट्रेस ने जहाँ अपनी एक्टिंग से सभी को इम्प्रेस किया है तो वहीं एक निर्माता के तौर पर वे असफल रही हैं। आज हम दिया मिर्ज़ा की लाइफ यानि दिया मिर्ज़ा की बायोग्राफी को लेकर ही बात करने वाले हैं।

एक्ट्रेस का जन्म 9 दिसंबर 1981 को तेलांगना के हैदराबाद में हुआ था। दिया के पिता का नाम फ्रेंक हेंडरिक है और वे पेशे से एक जर्मन इंटीरीयर डिज़ाइनर हैं। वहीँ उनकी मां के बारे में बात करें तो उनका नाम दीपा मिर्ज़ा बंगाली है। दिया के पेरेंट्स साथ नहीं रहते हैं। एक्ट्रेस जब महज 6 साल की थीं तब ही उनके पेरेंट्स अलग हो गए थे। दिया के पिता का निधन जब वे 9 साल की थीं तब ही हो गया था. जिसके बाद दिया की मां ने मिर्ज़ा से शादी की।

दिया ने मिर्ज़ा को ही अपने उपनाम के तौर पर जोड़ लिया। हालाँकि अहमद मिर्ज़ा की मृत्यु भी सन् 2004 में हो गई थी। दिया का पालन-पोषण चाहे एक मुस्लिम फैमिली में हुआ लेकिन वे खुद को मुस्लिम नहीं मानती हैं और भगवान में भरोसा रखती हैं। दिया मिर्ज़ा की शुरूआती पढ़ाई खैरातबाद के विद्यरण्य हाई स्कूल से हुई है। इसके बाद की उनकी ग्रेजुएशन की पढ़ाई अम्बेडकर ओपन युनिवर्सटी से हुई।

एक्ट्रेस ने जैसे ही मिस इंडिया एशिया पैसिफिक का ताज अपने नाम किया उसके बाद से ही उन्हें कई फिल्मों के ऑफर्स मिलना शुरू हो गए। दिया का बॉलीवुड डेब्यू हिंदी फिल्म ‘रहना है तेरे दिल में’ से हुआ और इसके लिए उन्होंने काफी सुर्खियाँ भी बटोरी। इस फिल्म में दिया के साथ बॉलीवुड एक्टर आर माधवन को लीड रोल में देखा गया था।

महाराष्ट्र में चल रही राजनीतिक उठापटक के बीच अब शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे को प्रदेश का मुख्यमंत्री बना दिया गया है, वहीं देवेंद्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री की कुर्सी संभाली है। प्रदेश में सत्ता पलट के बाद फिल्मी इंडस्ट्री दो हिस्से में बंट गई है। जहां कुछ सेलेब्स एकनाथ शिंदे को मुख्यमंत्री पद की बागडोर संभालने के लिए बधाई दे रहे हैं वहीं एक तबका ऐसा है, जो इससे नाखुश है। उद्धव ठाकरे के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने के बाद एक्ट्रेस दीया मिर्जा ने उनके लिए ट्विटर पर थैंक्यू नोट लिखा।

अपने ट्वीट में दीया ने कहा, “धन्यवाद उद्धव ठाकरे, आपने लोगों और इस प्लेनेट की परवाह की। यहां मैं आपका आभार और सम्मान व्यक्त कर रही हूं। आपको देश की सेवा करने के और भी कई अवसर मिले।” दीया मिर्जा के इस ट्वीट पर ‘द कश्मीर फाइल्स’ के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने रिएक्ट किया है। उन्होंने एक्ट्रेस से सवाल करते हुए लिखा, “कौन-सा प्लेनेट? प्लेनेट बॉलीवुड?”

हालांकि विवेक रंजन अग्निहोत्री के इस सवाल का दीया मिर्जा ने तो कोई जवाब नहीं दिया लेकिन डायरेक्टर के इस ट्वीट पर लोग जबरदस्त प्रतिक्रिया दे रहे हैं और एक्ट्रेस को ट्रोल कर रहे हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...