1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. Loksabha Election: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली BJP की सदस्यता

Loksabha Election: कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष ने ली BJP की सदस्यता

पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता भगवान दास चौधरी ने फिर पार्टी बदल दी है। इस बार उन्होंने भाजपा का दामन थामा है। इससे पहले भगवान दास चौधरी ने हाथ का साथ छोड़ हाथी की सवारी भी की है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

दमोह के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष और कांग्रेस नेता भगवान दास चौधरी ने फिर पार्टी बदल दी है। इस बार उन्होंने कमल का दामन थामा है। पहले हाथ फिर हाथी और अब वह कमल के सहारे भाजपा में शामिल हुए हैं। रविवार को सागर जिले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के समक्ष भगवानदास चौधरी ने बीजेपी की संस्था ग्रहण की।

बता दें कांग्रेस के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भगवानदास चौधरी 2023 विधानसभा चुनाव में हटा से कांग्रेस का टिकट मांग रहे थे, लेकिन कांग्रेस ने प्रदीप खटीक को वहां से प्रत्याशी बना दिया।

इसके बाद भगवान दास चौधरी ने हाथ का साथ छोड़ हाथी की सवारी कर ली और बहुजन समाज पार्टी की सदस्यता ले ली। मायावती ने तत्काल ही उन्हें हटा विधानसभा से प्रत्याशी बना दिया, लेकिन वह विधानसभा चुनाव हार गए और अब लोकसभा चुनाव में वह फिर से पार्टी बदलते हुए बीजेपी में शामिल हो गए हैं।

दमोह लोकसभा प्रत्याशी राहुल सिंह के समर्थन में सागर जिले में मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव के द्वारा शाहगढ़ में आम सभा का आयोजन किया गया था। जिसमें पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष भगवानदास चौधरी ने मुख्यमंत्री के समक्ष बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली।

बीजेपी में जाने के बारे में भगवानदास चौधरी का कहना है कि भाजपा में छोटे से छोटे कार्यकर्ता का भी सम्मान होता है, जबकि कांग्रेस के कुछ नेता पार्टी को डूबोने का काम कर रहे हैं।  इसलिए उन्होंने भाजपा की नीति से प्रभावित होकर मुख्यमंत्री के समक्ष बहुजन भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली और अब जिंदगी भर इसी पार्टी में रहकर काम करेंगे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...