1. हिन्दी समाचार
  2. क्राइम
  3. Bihar: दाह संस्कार से वापस लौट रहे एक ही परिवार के 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 4 लोग जख्मी; तड़प-तड़प कर गई जान…

Bihar: दाह संस्कार से वापस लौट रहे एक ही परिवार के 2 लोगों की दर्दनाक मौत, 4 लोग जख्मी; तड़प-तड़प कर गई जान…

Bihar: Tragic death of 6 people of same family returning from cremation; बिहार के लखीसराय में भीषण सड़क हादसा। एक ही परिवार के 6 लोगों की दर्दनाक मौत। 4 लोगों की गई जान।

By Amit ranjan 
Updated Date

नई दिल्ली : श्मशान की आग अभी ठंडी भी नहीं हुई थी की एक भीषण हादसे ने एक ही परिवार के 6 लोगों को मौत के दरवाजे पर पहुंचा दिया। जिसमें से 2 लोगों की तड़प-तड़प कर मौत हो गई। जबकि 4 लोग जख्मी हो गए। वहीं घटनास्थल पर मौजूद लोगों ने इन घायल लोगों की मदद की, जिन्हें नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों का कहना है कि घायलों की हालत काफी गंभीर है।

आपको बता दें कि ये भीषण हादसा बिहार के लखीसराय (Lakhisarai) जिले के सिकंदरा-शेखपुरा हाइवे (NH-333) पर मंगलवार सुबह 6 बजे बड़ा हादसा (Road Accident) हो गया है। यहां गैस सिलेंडर से भरे ट्रक ने सूमो कार को सामने से टक्कर मार दी, जिससे सूमो में बैठे एक ही परिवार के 6 लोगों की मौके पर मौत हो गई। जबकि 4 लोग जख्मी हो गए।

वापसी के दौरान हुआ ये हादसा

ये हादसा हलसी थाना क्षेत्र के पिपरा गांव के पास हुआ। जानकारी के मुताबिक, ट्रक पर एलपीजी रसोई गैस के सिलेंडर लदे थे। मरने वालों में 5 लोग जमुई के खैरा प्रखंड के नौडीहा के रहने वाले हैं, जबकि एक चौहान जी क्षेत्र का रहने वाला था। बताया जा रहा है कि सभी लोग दाह संस्कार के लिए जमुई खैरा से पटना गए थे। वापसी के दौरान यह हादसा हुआ। गाड़ी शेखपुरा से सिकंदरा की तरफ जा रही थी, तभी हादसा हो गया। टक्कर के बाद चीख-पुकार मचने से मॉर्निंग वॉक करने वाले लोग मौके पर पहुंचे और राहत-बचाव कार्य शुरू किया। बाद में 2 घंटे बाद सूचना मिलने पर हलसी थाना पुलिस पहुंची।

गाड़ी में फंस गए थे 2 शव

इधर, घटना की सूचना मिलने पर कार सवारों के परिजन मौके पर पहुंच गए हैं। हादसे के बाद 2 शव गाड़ी में ही फंस गए थे, जिन्हें बाहर निकाल लिया गया है। चारों घायलों को सदर अस्पताल जमुई भेजा गया है।

दाह संस्कार से लौट रहे थे सभी लोग

बताया गया कि जमुई जिले के खैरा थाना क्षेत्र के सगदाहा भंदरा गांव के लालजीत सिंह की पत्नी गीता देवी का निधन हो गया था। उनके दाह संस्कार में शामिल होने के बाद चालक समेत एक ही परिवार के 10 लोग सूमो वाहन से वापस गांव लौट रहे थे। पिपरा गांव स्थित उत्क्रमित मध्य विद्यालय के समीप सामने से आ रहे एलपीजी लदे ट्रक से टाटा सूमो की टक्कर हो गई। हादसे में गीता देवी के पति लालजीत सिंह, बड़ा बेटा अमित शेखर उर्फ नेमानी सिंह, छोटा बेटा रामचंद्र सिंह, बेटी बेवी देवी, भांजी अनीता देवी और चालक प्रीतम कुमार की मौके पर मौत हो गई। जबकि चार लोग गंभीर रूप से जख्मी हैं, जिन्हें सिकंदरा के अस्पताल में इलाज के लिए भेजा गया है, जिसमें से दो लोगों को गंभीर स्थिति में पटना के पीएमसीएच रेफर किया गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...