1. हिन्दी समाचार
  2. भाग्यफल
  3. 19 December 2021 Rashifal: जानिए आज का Rashifal, किस राशि के लिए आज का दिन कितना है खास

19 December 2021 Rashifal: जानिए आज का Rashifal, किस राशि के लिए आज का दिन कितना है खास

राशिफल में आपका आज का दिन कितना अच्छा (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी देता है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

नोएडा: आज हम आपको राशिफल के बारे में बताएगें की 19 दिसंबर तक आप का समय कैसा होगा। हिंदू धर्म में पंचांग और ग्रह नक्षत्रों को मानने वाले लोग राशिफल के बारे में भी बहुत अधिक उत्सुक से जानना चहते है। साथ ही कैसा होगा आपका दिन और आज का राशिफल। दैनिक राशिफल हर दिन का घटनाओं का फलित होता है। किस राशि को आज के दिन कुछ खास सावधानी बरतनी होगी और किस राशि के लिए आज का दिन बेहद खास होने वाला है।

आज हम आपको RNI न्यूज़ पर आपके राशिफल के बारे में बताएगें:

राशिफल में आपका आज का दिन कितना अच्छा (Daily Horoscope) ग्रह गोचर आधारित होता है। इसके आधार पर जातक के स्वास्थ्य, वैवाहिक जीवन व प्रेम, धन-धान्य और समृद्धि, परिवार एवं व्यवसाय तथा नौकरी से जुड़ी जानकारी देता है।

मेष राशिफल (Aries weekly Horoscope)

आर्थिक मामलों में आर्थिक मामलों में योजनाबद्ध रूप कार्य करने से लाभ होगा। प्रेम संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी। रोजी-रोजगार की दिशा में किए गए प्रयास सफल होंगे। घर-परिवार में कोई धार्मिक मांगलिक कार्य संपन्न होने के योग बनेंगे। सेहत की दृष्टि से भी यह सप्ताह आपके लिए अच्छा रहेगा। परिवार के साथ बेहतर समय बिताने के अवसर प्राप्त होंगे। रूका हुआ धन मिलेगा।

वृषभ राशिफल (Taurus weekly Horoscope)

किसी योजना या व्यवसाय में पूंजी निवेश आदि करने में सावधानी रखें। किसी वरिष्ठ व्यक्ति की मदद से पारिवारिक समस्या का समाधान निकालने में कामयाब हो जाएंगे। सप्ताह की शुरुआत में कार्यक्षेत्र में कामकाज को बोझ बना रहेगा। इस दौरान आप अपनी अपनी महत्वाकांक्षाओं पर नियंत्रण बनाए रखें और जो भी जिम्मेदारियां मिले उसे बेहतर तरीके से निभाने का प्रयास करें।

यह भी पढ़ें:Ghaziabad: निकाह से पहले मांगे 10 लाख रुपये, हॉल में दूल्हे की जमकर पिटाई, देखें VIDEO

मिथुन राशिफल (Gemini weekly Horoscope)

विदेश से जुड़े कार्य करने वालों को इस सप्ताह विशेष रूप से लाभ हो सकता है। किसी महिला मित्र की मदद से आय के अतिरिक्त स्रोत बनेंगे। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन या फिर विभाग या स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। कार्यक्षेत्र में योजनाबद्ध तरीके से कार्य करने पर आप समय से अपने टारगेट को पूरा करने में कामयाब होंगे।

कर्क राशिफल (Cancer weekly horoscope)

किसी मांगलिक आयोजन में शामिल होने का अवसर मिल सकता है। इस दौरान किसी पुराने मित्र या प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। सप्ताह के उत्तरार्ध में सुख-सुविधाओं पर बड़ी धनराशि खर्च कर सकते हैं। थोक व्यापारियों के मुकाबले फुटकर कारोबारियों का समय ज्यादा शुभ है। लव पार्टनर के जीवन में जरूरत से ज्यादा दखलंदाजी करने से बचें।

 

सिंह राशिफल (Leo weekly Horoscope)

परिस्थितियां आपके अनुकूल होती नजर आएंगी। इस दौरान भौतिक सुख संसाधन में वृद्धि होगी। हालांकि धन लाभ की प्राप्ति के लिए थोड़ी ज्यादा भागदौड़ करनी पड़ेगी। कार्यक्षेत्र में संघर्ष के बाद सफलता प्राप्त होने के योग बनेंगे।

कन्या राशिफल (Virgo weekly horoscope)

परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता के लिए अधिक श्रम की आवश्यकता बनी रहेगी। प्रेम-प्रसंग में सावधानी के साथ आगे बढ़ने की जरूरत है, अन्यथा लेने के देने पड़ सकते हैं। पति-पत्नी के बीच परस्पर प्रेम और सामंजस्य बना रहेगा।

तुला राशिफल (Libra weekly Horoscope)

प्रेम संबंधों में संभलकर चलें और किसी भी जरूरत से ज्यादा विश्वास करने से बचें। नए संबंध बनाते समय पुराने मित्रों और परिजनों की भावनाओं की उपेक्षा करने से बचें, अन्यथा बाद में आपको पछताना पड़ सकता है। अपने व्यवहार को सकारात्मक बनाने का पूरा प्रयास करें और किसी के बहकावे में आने से बचें। आर्थिक मामलों में आपको इस सप्ताह अधिक सतर्कता बरतनी पड़ेगी। खान-पान में विशेष सावधानी बरतें।

वृश्चिक राशिफल (Scorpio weekly Horoscope)

लंबी या छोटी दूरी की यात्रा संभव है। हालांकि यात्रा करते समय सामान और सेहत पर विशेष ध्यान देने की जरूरत रहेगी। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों को कठिन श्रम करने पर ही सफलता की प्राप्ति के योग बनेंगे।

धनु राशिफल (Sagittarius weekly Horoscope)

कामकाज के सिलसिले में यात्रा संभव है। यात्रा सुखद एवं लाभदायक साबित होगी। माता-पिता के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बना रहेगा। प्रेम संबंधों में आपसी विश्वास बढ़ेगा। इस दौरान समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा।

मकर राशिफल (Capricorn weekly Horoscope)

प्रेम प्रसंग में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं अन्यथा परेशानी में पड़ सकते हैं। विशेष रूप से अपने प्रेम संबंधों का खुलासा प्रत्येक व्यक्ति के सामने करने से बचें। जीवनसाथी से पूर्व की भांति सहयोग प्राप्त होता रहेगा।

 

कुंभ राशिफल (Aquarius weekly Horoscope)

प्रेम संबंधों में परिस्थितियां आपके अनुकूल रहेंगी। आपका लव पार्टनर आपकी उलझनों को सुलझाने में काफी मददगार साबित होगा। पति-पत्नी के बीच परस्पर तालमेल बना रहेगा। सप्ताह के अंत तक संतान पक्ष से कोई सुखद समाचार मिल सकता है। पारिवारिक सदस्यों के साथ पॉजिटिव व्यवहार बनाए रखने की जरूरत है। किसी भी घरेलू विवाद को सुलझाते समय स्वजनों की भावनाओं की अनदेखी न करें।

मीन राशिफल (Pisces weekly Horoscope)

सामाजिक मान-सम्मान बढ़ेगा। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे छात्रों को कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। प्रेम प्रसंग में आ रही अड़चनें दूर होंगी और लव पार्टनर के साथ विश्वास और सामंजस्य बढ़ेगा। दांपत्य जीवन में मधुरता बनी रहेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...