1. हिन्दी समाचार
  2. आज़मगढ़
  3. एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक को किया गिरफ्तार, भूमि की पैमाइश के लिए ले रहा था रिश्वत

एंटी करप्शन टीम ने 10 हजार रिश्वत लेते राजस्व निरीक्षक को किया गिरफ्तार, भूमि की पैमाइश के लिए ले रहा था रिश्वत

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

आजमगढ़:  जिले के बूढ़नपुर तहसील में एक कानूनगो को एंटी करप्शन की टीम ने मंगलवार को रंगे हाथ 10 हजार का घूस लेते गिरफ्तार किया है। भूमि की पैमाइश के लिए राजस्व निरीक्षक पीड़ित से पैसा मांग रहा था। पैसा न देने पर पैमाइश नही कर रहा था। पीड़ित ने एंटी करप्शन टीम से संपर्क किया, जिसके बाद ये कार्रवाई हुई है।

आपको बता दें कि बूढ़नपुर तहसील के लखमीपुर गांव निवासी देवेन्द्र कुमार यादव को भूमि की पैमाइश कराना है।  जिसको लेकर वह लगातार बूढ़नपुर तहसील में तैनात कानूनगो का चक्कर काट रहा था। कानूनगो पैमाइश के लिए 10 हजार रुपये की मांग कर रहे थे। रुपये न मिलने पर पैमाईश नहीं कर रहे थे। जिसे लेकर पीड़ित परेशान था।

इसके देवेन्द्र कुमार यादव ने सामाजिक संगठन प्रयास अध्यक्ष रणजीत सिंह के माध्यम से एंटी करप्शन कार्यालय गोरखपुर से संपर्क किया। एंटी करप्शन प्रभारी निरीक्षक रामधारी मिश्र के नेतृत्व में सात सदस्यीय एंटी करप्शन टीम मंगलवार को बूढ़नपुर तहसील पहुंची। योजना के अनुसार केमिकल युक्त दस हजार रुपया पीड़ित को दिया। पीड़ित ने कानूनगो से बात किया तो कानूनगो ने उसे कार्यालय में रुपये के साथ बुलाया।

देवेन्द्र रुपया लेकर कानूनगो के कार्यालय पर पहुंचा। रुपये लेकर अपने पास रख लिया। इसके बाद एंटी करप्शन की टीम कानूनगो सुभाष सिंह को गिरफ्तार कर लिया। एंटी करप्शन की टीम कानूनगों सुभाष सिंह को लेकर कप्तानगंज थाना पहुंची। जहां पर कानूनी कार्रवाई पूरी की गई।

प्रभारी निरीक्षक रामधारी मिश्र ने बताया कि भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कर आरोपी कानूनगों सुभाष सिंह के विरूद्ध कार्रवाई की जा रही है। एंटी करप्शन की टीम में निरीक्षक अशोक कुमार सिंह, निरीक्षक उदय प्रताप सिंह, शिव मनोहर यादव, नीरज सिंह, चंद्रभान मिश्रा, शैलेंद्र राय एवं शैलेंद्र सिंह शामिल रहे।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...
RNI News Ads