1. हिन्दी समाचार
  2. विदेश
  3. कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका ने मिलाया चीन से हाथ

कोरोना वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका ने मिलाया चीन से हाथ

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

इस वक्त दुनिया भर में कोरोना वायरस का दहशत बना हुआ है, चीन में अबतक इस वायरस की वजह से 500 लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 24 हजार से ज्यादा लोग पीड़ित हैं। भारत में भी कोरोना वायरस का कहर बढ़ते जा रहा है, देश में अब तक कई मामले सामने आ चुके हैं। इस वायरस से लड़ने के लिए अमेरिका अब चीन के साथ खड़ा हो रहा है।

बुधवार को US राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका और भारत समेत आज दुनिया के 20 देशों में कोरोना वायरस का संक्रमण पहुंच चुका है। ऐसे में अमेरिका कोरोना से लड़ने और जड़ से खत्म करने के लिए चीन के साथ खड़ा है। उन्होंने कहा कि, अमेरिका और भारत समेत पूरी दुनिया में संक्रमण फैल रहा है। ऐसे में हम कोरोना वायरस से लड़ने के लिए चीन के साथ खड़े हैं। चीन के साथ मिलकर कोरोना का मुकाबला करेंगे।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि, अमेरिकियों की सुरक्षा करने का मतलब कोरोना वायरस से मुकाबला करना भी है। मीडिया में आ रही खबरों की माने तो स्टेट ऑफ द यूनियन भाषण के दौरान ट्रंप ने यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि, चीन में कोरोना वायरस के कहर को रोकने के लिए हम चीन सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। अमेरिकी प्रशासन देश के नागरिकों की सुरक्षा के लिए हर संभव प्रयास करेगा।

गौरतलब हो कि कई देशों ने चीन से अपने नागरिकों का रेस्क्यू किया है, भारत ने भी चीन में अपने विमान भेजकर करीब 600 से ज्यादा नागरिकों का रेस्क्यू किया है। वहीं अमेरिका ने मंगलवार को 300 अमेरिकी नागरिकों को चीन के वुहान से निकाला है। वुहान ही कोरोना वायरस का केंद्र बना हुआ है। इससे पहले पिछले सप्ताह अमेरिका ने अपने 195 नागरिकों को चीन से रेस्क्यू किया था।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...