Home अमरोहा राजधानी दिल्ली से सायरन बजाती आ रही एंबुलेंस में थी 100 पेटी शराब, अमरोहा पुलिस ऐसे पकड़ने में हुई कामयाब

राजधानी दिल्ली से सायरन बजाती आ रही एंबुलेंस में थी 100 पेटी शराब, अमरोहा पुलिस ऐसे पकड़ने में हुई कामयाब

1 second read
0
33

रिपोर्ट: सत्यम दुबे

अमरोहा: यूपी की अमरोहा पुलिस ने एक ऐसे गिरोह को पकड़ने में कामयाबी हांसिल की है, जो एंबुलेंस में शराब की तस्करी कर रहा था। अमरोहा पुलिस ने इस गिरोह के तीन लोगो को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके कब्जे से हरियाणा मॉर्क की लाखों की शराब बरामद की है। कयास लगाया जा रहा है कि इस शराब को डिडौली इलाके में चुनाव में खपाने के लिए ले जाया जा रहा था।

सूबे में होने वाले पंचायत चुनाव को लेकर योगी सरकार काफी सख्त है। वहीं प्रशासन भी पूरी तरीके से ऐक्टिव हो गई है। शराब के अलावा पुलिस ने एंबुलेंस से तमंचा और कारतूस भी बरामद किया है। पुलिस आरोपियों से पूछाताछ कर रही है, पूछताछ के आधार पर पुलिस गैंग के अन्य सदस्यों का पता लगाने में जुट गई है।

इस दौरान पुलिस को एंबुलेंस में तीन फर्जी नंबर प्लेट भी मिले हैं। नंबर प्लेट को अलग-अलग जिलों बदलकर इनका इस्तेमाल करने की बात भी सामने आई है। फिलहाल पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कोर्ट में पेश कर दिया है और पुलिस अब कानूनी कार्रवाई में जुट गई है। एंबुलेंस में सौ पेटी शराब लदी थी।

प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार को जानकारी मिली थी कि दिल्ली की तरफ से आ रही एक एंबुलेंस में अवैध शराब की पेटियां है। पहले तो पुलिस को एंबुलेंस में शराब होने की सूचना पर यकीन ही नहीं हुआ। इसके बावजूद पुलिस ने नाकाबंदी कर चेकिंग शुरू कर दी। थोड़ी देर बाद ही दिल्ली की तरफ से सायरन बजाती हुई एक एंबुलेंस पुलिस को आती दिखाई दी। पुलिस ने रोकने की कोशिश की तो चालक ने नहीं रोकी। पुलिस ने पीछा कर थोड़ी दूरी पर घेर कर पकड़ लिया।

इस दौरान पुलिस ने बताया कि इन शराब की 100 पेटियों की कीमत 4 लाख रुपये हैं। एंबुलेंस में सवार तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और पूछताछ की जा रही है। एंबुलेंस में तीन नंबर प्लेट फर्जी भी मिली हैं। जिसका इस्तेमाल अलग-अलग जिलों में बदल कर किया था। इसके अलावा एक तमंचा,  दो कारतूस,  दो चाकू भी बरामद किए हैं।

Load More In अमरोहा
Comments are closed.