1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. WHO ने जारी की चेतावनी, कहा- तैयार रहें बाकी भी देश

WHO ने जारी की चेतावनी, कहा- तैयार रहें बाकी भी देश

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

कोरोना वायरस की वजह से इस वक्त कई देश खौफ में हैं, दिन ब दिन पांव पसारता जा रहा कोरोना वायरस को लेकर विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने दुनिया के सभी मुल्कों को चेतावनी जारी की है। WHO ने चीन से बाहर भी इस वायरस के फैलने को लेकर दुनिया को आगाह किया है। साथ ही दोशों से गुजारिश की है कि वे इस घातक वायरस से निपटने के लिए हरदम तैयार रहें।

WHO के प्रमुख तेदरोस अदहानोम ग्रेबेयसस ने कहा कि कोरोना वायरस उन लोगों को भी अपनी चपेट में ले रहा है जो कभी चीन नहीं गए। ऐसे में दोशों को इससे निपटने के लिए तैयार रहना चाहिए। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि ऐसे मामलों का पता चलना दूसरे देशों में इसके फैलने का इशारा हो सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि हो सकता है कि यह केवल शुरुआत भर हो। WHO के इस चेतावनी के बाद लोगों का मानना है कि दुनिया पर मंडरा रहा यह खतरा काफी बड़ा है, और इसका कहर और भी बढ़ सकता है।

इसके साथ ही गेब्रेयसस ने उन डॉक्टरों और नर्सों की भी तारीफ की है जो अपना जीवन जोखिम में डालकर इस महामारी को काबू करने की हर संभव कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने इन स्वास्थ्य कर्मचारियों को असली हीरो बताया है। उन्होंने कहा कि इस आपात स्थिति में सभी देशों को इस वायरस के पहुंचने की आशंका को देखते हुए तैयर रहना चाहिए और इससे निपटने को लेकर अपनी कोशिशें तेज कर देनी चाहिए ताकि इस वायरस का पता चलते ही इसके फैलने पर नियंत्रण पाया जा सके।

बताते चलें कि, कोरोना वायरस का कहर इस वक्त दुनिया के कई देशों में है, भारत में भी इसकी चपेट में कई लोग आए हैं। जिनका इस वक्त विशेष इलाज चल रहा है और उन्हें अलग वार्ड में रखा गया है। अब तक कोरोना वायरस की वजह से 902 मौतें हो चुकी है। और इस वायरस से 40,000 से ज्यादा लोगों के पीड़ित होने की पुष्टी की जा चुकी है।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...