1. हिन्दी समाचार
  2. Breaking News
  3. पश्चिम बंगाल: गृह मंत्री अमित शाह आज कोलकाता में राम मंदिर थीम वाले दुर्गा पूजा पंडाल का करेंगे उद्घाटन

पश्चिम बंगाल: गृह मंत्री अमित शाह आज कोलकाता में राम मंदिर थीम वाले दुर्गा पूजा पंडाल का करेंगे उद्घाटन

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज उत्तरी कोलकाता के संतोष मित्रा स्क्वायर में दुर्गा पंडाल का उद्घाटन करेंगे। पंडाल को अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर से प्रेरणा ली गई है।

By Rekha 
Updated Date

कोलकाता: आज पार्टी के एक पदाधिकारी ने बताया कि केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह कोलकाता में एक प्रसिद्ध दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन करने के लिए पश्चिम बंगाल का दौरा करेंगे। संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा समिति द्वारा आयोजित यह अनोखा पंडाल अयोध्या में निर्माणाधीन राम मंदिर की तर्ज पर बनाया गया है।

वह दोपहर करीब तीन बजे पूर्वी महानगर पहुंचेंगे और शाम को नई दिल्ली लौटने से पहले केवल कुछ घंटों के लिए शहर में रहेंगे। इस विशेष दुर्गा पूजा को सुजॉय घोष की पूजा के नाम से भी जाना जाता है। इस वर्ष के उत्सव का विषय राम मंदिर है, जो अयोध्या में चल रहे राम मंदिर के निर्माण से प्रेरित है।

बीजेपी पार्षद और पूजा समिति के अध्यक्ष ने कहा, ”अमित शाह जी शाम करीब 4 बजे हमारी संतोष मित्रा स्क्वायर पूजा का उद्घाटन करेंगे.” 2019 में, श्री शाह ने शहर के पूर्वी किनारे पर स्थित साल्ट लेक में बीजे ब्लॉक सामुदायिक दुर्गा पूजा का भीउद्घाटन किया था।

पश्चिम बंगाल भाजपा ने 2020 में अपना स्वयं का दुर्गा पूजा समारोह शुरू किया था, ऐसा करने वाली वह राज्य की पहली और एकमात्र पार्टी बन गई। इसके बाद के संस्करण 2021 और 2022 में आयोजित किए गए। हालांकि, राज्य भाजपा ने पिछले साल घोषणा की थी कि वह इसका आयोजन नहीं करेगी।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...