1. हिन्दी समाचार
  2. उत्तराखंड
  3. देहरादून समेत कई जगह बारिश, 10 डिग्री लुढ़का पारा, पढ़ें पूरी खबर

देहरादून समेत कई जगह बारिश, 10 डिग्री लुढ़का पारा, पढ़ें पूरी खबर

 उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक से पहले ही गर्मी की तपन से राहत मिलने लगी है क्योंकि प्री मॉनसून मेहरबान हो चुका है। प्री मॉनसून की बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में 7 से 10 डिग्री तक तापमान गिरा है।

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

 उत्तराखंड में मॉनसून की दस्तक से पहले ही गर्मी की तपन से राहत मिलने लगी है क्योंकि प्री मॉनसून मेहरबान हो चुका है। प्री मॉनसून की बारिश के चलते राज्य के कई इलाकों में 7 से 10 डिग्री तक तापमान गिरा है। आज 18 जून को मैदान से लेकर पहाड़ के ज़िलों तक बारिश होने की संभावना है, तो रुड़की में पारा 11 डिग्री तक लुढ़क जाने की खबर भी है। राज्य में 17 जून यानी शुक्रवार को कई जगह बारिश होने की खबरों के बीच मौसम विभाग ने मॉनसून की संभावित तारीख भी बताई है।

प्रदेश में कई जगह हल्की से मध्यम बारिश के दौर के पिछले करीब तीन दिनों से जारी रहने के चलते मौसम खुशनुमा हो गया है और स्थानीय लोगों के साथ ही चार धाम यात्रियों व पर्यटकों को भी गर्मी से राहत मिली है। शुक्रवार को देहरादून में रुक रुककर हल्की बारिश हुई और प्री मॉनसून के चलते यहां 9 डिग्री तक पारा गिर गया है। उत्तरकाशी ज़िले में बादल छाए हुए हैं। पिछले 3 दिनों से यहां शाम के समय तेज़ बारिश हो रही है. ऊँचाई वाले क्षेत्र में ठंड भी महसूस की जा रही है।

सड़क पर पहाड़ से मलबा बहकर आ गया है। किसानों की फसलें भी बुरी तरह प्रभावित हैं. खेत मलबे और पानी से भर गए हैं। मक्का, टमाटर, छप्पन कद्दू, फ्रेंच बीन और शिमला मिर्च जैसी नगदी सब्जियों की खेती पर पानी फिर गया है।

इन टॉपिक्स पर और पढ़ें:
Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...