1. हिन्दी समाचार
  2. ताजा खबर
  3. Video: US हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति ट्रंप के संबोधन की फाड़ी कॉपी

Video: US हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ने राष्ट्रपति ट्रंप के संबोधन की फाड़ी कॉपी

By RNI Hindi Desk 
Updated Date

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने मंगलवार को संसद के दोनों सदनों के साझा सत्र को संबोधित किया। यह ट्रम्प का तीसरा ‘स्टेट ऑफ द यूनियन’ संबोधन था। इस बार स्टेस ऑफ द यूनियन की थीम ‘इट्स द ग्रेट अमेरिकन कमबैक!’ रही। और इसी दौरान का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें ट्रंप की स्पीच के तुरंत बाद स्पीच की कॉफी फाड़ी जा रही है।

जो वीडियो सामने आया उसमें अमेरिका में हाउस स्पीकर नैंसी पेलोसी ट्रंप के पीछे खड़ी हैं और भाषण के लिए लिखे गए स्पीच की कॉफी फाड़ रही हैं। स्पीच के बाद जब नैंसी से इसकी वजह पूछी गई तो उन्होंने कहा कि, यह विकल्प ज्यादा शालीन था। यह एक बेहद बेकार स्पीच थी।

राष्ट्रपति चुनाव से ठीक पहले अपने ‘स्टेट ऑफ द यूनियन अड्रेस’ में ट्रंप ने कहा कि राष्ट्रपति पद पर उनके तीन साल के कार्यकाल में अमेरिका उस रफ्तार से आगे बढ़ा है, जिसकी कुछ समय पहले तक कल्पना करना मुश्किल था। ट्रंप ने कहा कि तीन साल पहले हमने ‘ग्रेट अमेरिकन कमबैक’ की शुरुआत की थी। आज रात, मैं उसके अद्भुत नतीजे साझ करने के लिए आपके समक्ष खड़ा हूं।

अमेरिकी संसद के उच्च सदन सीनेट में बुधवार को ट्रंप के महाभियोग प्रस्ताव पर वोटिंग होगी। ऐसे में माना जा रहा है कि ट्रंप अपने खिलाफ आरोपों पर भी बोल कर सांसदों को अपने पक्ष में वोट करने के लिए मना सकते हैं।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक, यूट्यूब और ट्विटर पर फॉलो करे...